शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Aam Aadmi Party gets strength before elections in Gujarat
Written By
Last Modified: रविवार, 30 अक्टूबर 2022 (20:16 IST)

Gujarat Polls : चुनाव से पहले AAP को मिली मजबूती, पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता अल्पेश कथीरिया पार्टी में शामिल

Gujarat Polls : चुनाव से पहले AAP को मिली मजबूती, पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता अल्पेश कथीरिया पार्टी में शामिल - Aam Aadmi Party gets strength before elections in Gujarat
भावनगर। गुजरात में 2015 में पाटीदार आरक्षण आंदोलन का हिस्सा रहे इस समुदाय के एक प्रमुख नेता अल्पेश कथीरिया रविवार को राज्य में आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हो गए। कथीरिया के अलावा पीएएएस के सह संयोजक धार्मिक मालवीय और संगठन के अन्य सदस्यों ने भी 'आप' का दामन थाम लिया। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

अल्पेश भावनगर जिले के गरियाधर कस्बे में आयोजित चुनावी रैली के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री और ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए। कथीरिया, पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के संयोजक हैं, जिसने पाटीदार समुदाय को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का दर्जा और सरकारी नौकरियों एवं शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण देने की मांग को लेकर राज्यव्यापी आंदोलन किया था। कथीरिया के अलावा पीएएएस के सह संयोजक धार्मिक मालवीय और संगठन के अन्य सदस्यों ने भी ‘आप’ का दामन थाम लिया।

पार्टी में शामिल होने के बाद कथीरिया ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, समाज के लिए, अपने गौरव के लिए, देश के लिए, बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य और भ्रष्टाचार-मुक्त सुशासन के लिए इस संघर्ष में हम सभी को आगे आना होगा। आपके समर्थन की आवश्यकता है।
 
इस मौके पर केजरीवाल ने कहा, मैं कथीरिया और मालवीय का आम आदमी पार्टी में स्वागत करता हूं। दोनों युवा नेता हैं और भारत का भविष्य युवाओं के हाथ में है। वे जुझारू नेता हैं, जिन्होंने युवाओं के अधिकारों के लिए लंबी लड़ाई लड़ी और जेल गए।(भाषा)
Edited by : Chetan Gour
ये भी पढ़ें
Gujarat : गुजरात के मोरबी में केबल ब्रिज टूटने से बड़ा हादसा, 35 लोगों के मौत की आशंका