मसूरी: पर्यटकों की भारी भीड़ के बीच 3 लोग हुए Covid पॉजिटिव, मरीजों के संपर्क में आए 17 लोग

COVID19
Last Updated: बुधवार, 14 जुलाई 2021 (17:06 IST)

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मामले कुछ कम हुए, तो लोग एक बार फिर सैर-सपाटे के लिए निकल पड़े। उत्तराखंड की वादियां हमेशा से ही पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रही हैं। अब दूसरी लहर के कुछ हद तक थमने के बाद भी सैलानियों का हुजूम उत्तराखंड के अलग-अलग शहरों में उमड़ पड़ा।

इसी बीच उत्तराखंड के मसूरी में सरकार द्वारा प्रतिबंधों में छूट दिए जाने के बाद तीन लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। नोडल अधिकारी डॉ प्रदीप राणा के अनुसार, तीनों छावनी बोर्ड क्षेत्र में रहने वाले एक ही परिवार के हैं और उन्हें तुरंत आइसोलेट कर दिया गया है।


नोडल अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 17 अन्य लोगों का भी आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया है जिसकी रिपोर्ट एक-दो दिन में सामने आएगी। गौरतलब है कि की तीसरी लहर की चेतवानी के बीच लोकप्रिय हिल स्टेशनों पर भारी भीड़ के कारण मसूरी और नैनीताल चर्चा में बने हुए हैं।

मसूरी और नैनीताल की ओर जाने वाली सड़कों परवाहनों की लंबी कतारें दिखाई दी है। कई पर्यटक कोरोना गाइडलाइन का पालन तक नहीं कर रहे। हाल ही में मसूरी के कैंप्टी फॉल का एक वीडियो बहुत वायरल हुआ था जिसमें काफी लोगों को एक साथ पानी के झरने के नीचे देखा गया था। हैरान करने वाली बात तो यह थी कि किसी भी पर्यटक ने सोशल सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना तो दूर मास्क तक नहीं लगाया हुआ था।



और भी पढ़ें :