मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2023
  2. विधानसभा चुनाव 2023
  3. मिजोरम विधानसभा चुनाव 2023
  4. Lalsawta's claim regarding assembly elections in Mizoram
Written By
Last Modified: आइजोल , शनिवार, 28 अक्टूबर 2023 (20:25 IST)

मिजोरम में लालसावता का दावा, बोले- राज्‍य में कांग्रेस बनाएगी अगली सरकार

मिजोरम में लालसावता का दावा, बोले- राज्‍य में कांग्रेस बनाएगी अगली सरकार - Lalsawta's claim regarding assembly elections in Mizoram
Claim of Lalsawta in Mizoram : मिजोरम में अगली सरकार कांग्रेस की बनने का दावा करते हुए पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष लालसावता ने शनिवार को जोर देकर कहा कि सत्ता में आने के बाद उनकी पार्टी एक लाख लोगों के लिए रोजगार का सृजन करेगी। गौरतलब है कि राज्‍य की 40 सदस्‍यीय विधानसभा के लिए चुनाव 7 नवंबर को होगा और मतगणना 3 दिसंबर को होगी।
 
आइजोल पश्चिम 3 विधानसभा के मौबॉक इलाके में एक जनसभा को संबोधित करते हुए लालसावता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को केंद्र और राज्य में उसकी सहयोगी मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) को तुरंत सत्ता से हटाने की जरूरत है। उन्होंने कहा, राज्य के विभिन्न हिस्सों से आ रही खबरों को देखकर यह निश्चित है कि कांग्रेस, ईश्वर और लोगों की मदद से सत्ता में आएगी।
 
लालसावता ने कहा कि राज्य में सत्ता में आने पर कांग्रेस एक लाख रोजगार का सृजन करेगी। चुनावी घोषणा पत्र में अपनी पार्टी द्वारा किए गए वादों में से एक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस उस प्रत्‍येक परिवार को 15 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा मुहैया कराएगी, जिसका सदस्य नियमित सरकारी कर्मचारी नहीं है।
 
मिजोरम की 40 सदस्‍यीय विधानसभा के लिए चुनाव सात नवंबर को होगा और मतगणना तीन दिसंबर को होगी। एमएनएफ, पूर्वोत्तर में भाजपा नीत नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (एनईडीए) का हिस्सा है और केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का एक घटक दल है। हालांकि मिजोरम में यह गठबंधन नहीं है। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour
ये भी पढ़ें
मध्यप्रदेश में केंद्र पर गरजीं प्रियंका गांधी, बोलीं- उद्योगपतियों के लिए काम कर रहीं भाजपा सरकारें