मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2023
  2. विधानसभा चुनाव 2023
  3. मिजोरम विधानसभा चुनाव 2023
  4. Union Minister Rajkumar Ranjan Singh's claim regarding Mizoram Assembly elections
Written By
Last Modified: हो ची मिन्ह सिटी , शनिवार, 28 अक्टूबर 2023 (19:26 IST)

केंद्रीय मंत्री राजकुमार रंजन का बड़ा दावा, बोले- भाजपा को वोट देंगे मिजोरम के लोग

Mizoram Assembly Election 2023
Rajkumar Ranjan Singh's big claim : केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राजकुमार रंजन सिंह ने विश्वास जताया है कि मिजोरम के लोग 7 नवंबर के विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को वोट देंगे। उन्होंने दावा किया कि भाजपा और महिला उम्मीदवार मिजोरम विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेगी।
 
केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री ने शुक्रवार रात यहां नॉर्थ ईस्ट इंडिया फेस्टिवल के उद्घाटन से इतर कहा कि पूर्वोत्तर समाज के सभी क्षेत्रों में महिलाओं का वर्चस्व है, और हाल में महिला आरक्षण विधेयक पारित किए जाने से उनकी स्थिति और मजबूत होगी। उन्होंने कहा, हम यह भी उम्मीद करते हैं कि जिन सीट पर हम चुनाव लड़ रहे हैं, मिजोरम के जागरूक मतदाता हमारे (भाजपा) के लिए मतदान करेंगे।
 
सिंह ने कहा कि उन्हें यह भी उम्मीद है कि आगामी चुनाव में कुछ महिला प्रत्याशी भी सफल होंगी और राज्य के विकास में सकारात्मक योगदान देंगी। उन्होंने पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों की महिलाओं से भी महिला आरक्षण अधिनियम का लाभ उठाने की अपील की।
 
मिजोरम की 40 सदस्‍यीय विधानसभा के लिए सात नवंबर को वोट डाले जाएंगे। भाजपा ने 2018 के विधानसभा चुनाव में 39 सीट पर अपने प्रत्याशी उतारे थे। इस बार वह 23 सीट पर चुनाव लड़ रही है। मौजूदा विधानसभा में पार्टी का मात्र एक विधायक है। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour
ये भी पढ़ें
मिजोरम में लालसावता का दावा, बोले- राज्‍य में कांग्रेस बनाएगी अगली सरकार