शरद पवार ने बढ़ाई उद्धव ठाकरे की धड़कनें, अभी भी सस्पेंस

Uddhav Thackeray and Sharad Pawar
वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: सोमवार, 18 नवंबर 2019 (20:43 IST)
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं, लेकिन सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं। इस बीच, राष्ट्रवादी पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने सोनिया गांधी से की। लेकिन बाहर आकर उन्होंने बहुत ही चौंकाने वाला बयान दिया।

शरद पवार ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कहा कि सोनिया गांधी से मुलाकात में महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कोई चर्चा नहीं हई। उन्होंने कहा कि इस मामले में कांग्रेस और एनसीपी नेताओं से राय लेंगे। सभी वर्तमान राजनीतिक हालात का जायजा लेने के बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचेंगे।

पवार से मिलने के बाद भड़के संजय राउत : अब से कुछ ही मिनट पहले शिवसेना नेता संजय राउत ने एनसीपी चीफ शरद पवार से दिल्ली में उनके निवास पर मुलाकात की। मुलाकात करने के बाद राउत ने अपने गुस्से का इजहार किया।

उन्होंने कहा कि सरकार बनाने की जिम्मेदारी हमारी नहीं थी। यह जिम्मेदारी जिन लोगों के पास थी, वे भाग गए हैं लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि महाराष्ट्र में जल्द ही हमारी सरकार बन जाएगी।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस सरकार गठन को लेकर राज्यपाल के समक्ष दावा पेश करने वाले थे, लेकिन ऐन मौके पर यह टल गया। इस बीच, काफी मशक्कत और बैठकों के बावजूद अभी सरकार का गठन नहीं हो पाया है।

हालांकि इस पूरे घटनाक्रम और शरद पवार के रुख से एक बात तय है कि मुख्‍यमंत्री पद की कुर्सी हासिल करने के लिए उतावले दिख रहे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की धड़कनें जरूर बढ़ गई होंगी क्योंकि भाजपा से दूर होने के बाद यदि एनसीपी और कांग्रेस का समर्थन नहीं जुटा पाए तो वे न इधर के रहेंगे और न उधर के।
तस्वीर सौजन्य : एएनआई


और भी पढ़ें :