महाराष्ट्र के सियासी दंगल के बीच नेताओं ने शायरियों से किया BJP पर तंज

Last Updated: रविवार, 24 नवंबर 2019 (10:32 IST)
मुंबई। शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर शायरियों के जरिए तंज कसने का दौर जारी है।

शिवसेना नेता संजय राउत ने में फडणवीस सरकार गठन पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया और इसे एक्सीडेंटल शपथ ग्रहण बताया। उधर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने संजय राउत के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए मशहूर शायर जिगर की शायरी पेश की। नवाब मलिक ने ट्वीट कर कहा- ये इश्क नहीं आसां इतना ही समझ लीजे, इक आग का दरिया है और डूब के जाना है।
घर पर ही हैं अजित पवार : महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री के रूप में शनिवार को शपथ लेने वाले राकांपा नेता अजित पवार रविवार तड़के यहां चर्चगेट के पास अपने निजी आवास लौटे। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने शनिवार मुंबई में अपने भाई के घर पर बिताया, जबकि उनके चाचा और राकांपा प्रमुख शरद पवार ने पार्टी की एक बैठक में भाग लिया, जहां राकांपा के अधिकांश विधायक मौजूद थे।
भाजपा विधायकों की बैठक : देवेंद्र फडणवीस के दोबारा मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के एक दिन बाद रविवार को मुंबई में भाजपा विधायकों की एक बैठक होनी है। राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना दल यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि उनके विधायकों की खरीद-फरोख्त न की जा सके।
इसे देखते हुए राकांपा और शिवसेना अपने विधायकों को मुंबई के लग्जरी होटलों में ले गई, जबकि कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि वे अपने विधायकों को जयपुर ले जा सकते हैं। 288 सदस्यीय विधानसभा में, भाजपा सरकार को बहुमत साबित करने के लिए 145 विधायकों का समर्थन जुटाना होगा।


और भी पढ़ें :