कांग्रेस का बड़ा आरोप, विधायकों को 50 करोड़ तक का ऑफर

पुनः संशोधित शुक्रवार, 8 नवंबर 2019 (15:05 IST)
मुंबई। नेता विजय वडेट्टीवार ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि में पार्टी बदलने के लिए विधायकों को 25 से लेकर 50 करोड़ रुपए तक देने की पेशकश की जा रही है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस विधायकों को भी इस तरह के प्रस्तावों के साथ फोन पर संपर्क किया गया है।
ALSO READ:
महाराष्ट्र में भाजपा अल्पमत सरकार बनाने के खिलाफ : मुनगंटीवार
निवर्तमान विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि शिवसेना ने दावा किया है कि उनके एक विधायक को पार्टी बदलने के लिए 50 करोड़ रुपए की पेशकश की गई थी। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि हमारे विधायकों से भी संपर्क किया जा रहा है। विधायकों को 25 से 50 करोड़ रुपए की पेशकश कर लुभाने की कोशिश की जा रही है।
वडेट्टीवार ने कहा कि हमने अपने विधायकों को ऐसी कॉल रिकॉर्ड करने के लिए कहा है ताकि जनता उनके बारे में जान सके। कांग्रेस नेता ने भाजपा पर राजनीति का स्तर गिराने का आरोप लगाया। भाजपा ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया कि वह दूसरी पार्टी के विधायकों को लुभाने के प्रयास कर रही है।

वडेट्टीवार ने कांग्रेस विधायकों को जयपुर स्थानांतरित किए जाने संबंधी खबरों का खंडन करते कहा कि कुछ विधायक चुनाव में कड़ी मेहनत के बाद आराम करने गए होंगे। वडेट्टीवार ने शुक्रवार को विधायकों की बैठक से पहले अपने आवास पर बात की।
विधानसभा चुनावों में 105 सीटें जीतकर भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। भाजपा की सहयोगी शिवसेना 56 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज रही। दोनों पार्टियों ने अब तक एकसाथ या अलग से सरकार बनाने का दावा नहीं किया है।

'महायुति' के तौर पर चुनाव लड़ने वाले दोनों दल 24 अक्टूबर को चुनाव नतीजे आने के बाद से ही मुख्यमंत्री पद के बंटवारे पर जोर दे रहे हैं। राकांपा और कांग्रेस ने 288 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में क्रमश: 54 और 44 सीटें जीतीं। बहुमत के लिए आंकड़ा 145 सीटों का है।

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :