मध्यप्रदेश के उपचुनाव में अब राम भरोसे कांग्रेस,“मैं भी बनूंगा मर्यादा पुरुषोत्तम” कैंपेन लॉन्च

Author विकास सिंह| Last Updated: बुधवार, 14 अक्टूबर 2020 (12:10 IST)
भोपाल। में 28 सीटों पर हो रहे विधानसभा चुनाव में अब पूरी तरह भगवान राम की शरण में पहुंच गई है। कोरोनाकाल में डिजिटल हो रहे चुनाव प्रचार में कांग्रेस की ओर से सोशल मीडिया पर “मैं भी बनूंगा मर्यादा पुरुषोत्तम” कैंपेन शुरु किया गया है। कांग्रेस का यह कैंपेन भाजपा के 'मैं भी शिवराज कैंपेन' का जवाब माना जा रहा है।

इस कैंपेन में कांग्रेस ने अपने नेता कमलनाथ को मर्यादा पुरुषोत्तम बताते हुए कहा कि यह लड़ाई सत्ताहरण करने वाले साधु और मर्यादा पुरुषोतम की है। सोशल मीडिया पर कैंपेन को लॉन्च करते हुए जो पोस्टर जारी किया गया है जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की फोटो लगाकर लिखा गया है कि “मैं भी बनूंगा मर्यादा पुरुषोत्तम”।


गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के में भगवान राम के नाम पर राजनीति का सिलसिला अयोध्या में राममंदिर के शिलान्यास से ही शुरु हो गया था। अयोध्या में राममंदिर के शिलान्यास के समय कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में उत्सव बनाया था और प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मर्यादा पुरुषोत्तम राम का बड़ा पोस्टर लगा था। वहीं जैसे-जैसे चुनाव प्रचार बढ़ता गया भगवान राम के नाम पर सियासत तेज होती गई।
भाजपा अयोध्या में राममंदिर बनाने का क्रेडिट लेकर वोटरों के ध्रुवीकरण की कोशिश में जुट गई। चुनाव लड़ रहे है कई उम्मीदवार अपने विधानसभा क्षेत्र में रामशिलाएं यात्राएं निकाल रहे है तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत बड़े नेता अपने भाषण में अयोध्या में राममंदिर बनने का जोर शोर से जिक्र कर रहे है।
भाजपा का ‘मैं भी शिवराज कैंपेन’- कांग्रेस के “मैं भी बनूंगा मर्यादा पुरुषोत्तम” कैंपेन से पहले भाजपा की ओर से ‘मैं भी शिवराज कैंपेन’ सोशल मीडिया पर चलाया जा रहा है। मुरैना से कांग्रेस के टिकट के दावेदार रहे दिनेश गुर्जर के बयान कि “कमलनाथ जी हिंदुस्तान के दूसरे नंबर के उद्योगपति है,शिवराज सिंह चौहान की तरह नंगे-भूखे घर के नहीं है”, को भाजपा ने हाथों हाथ लपक लिया है। प्रदेश भाजपा ने सोशल मीडिया पर “मैं भी शिवराज कैंपेन” चलाया है।




और भी पढ़ें :