मध्यप्रदेश के रतलाम जिले में Delta Variant की एंट्री, 20 मामले मिले

रतलाम। मध्यप्रदेश में लगातार घट रहे (Coronavirus) के मामलों के बीच से अच्छी खबर नहीं हैं। यहां कोरोना के (Delta Variant) के 21 मामले सामने आए हैं। हालांकि ने कहा कि किसी को भी इससे घबराने की जरूरत नहीं है।


जानकारी के मुताबिक रतलाम जिले से कोरोना के डेल्टा वेरिएंट की जांच के लिए दिल्ली भेजे गए 55 सैंपल में से करीब 20 सैंपल की रिपोर्ट में कोरोना का डेल्टा वायरस पाया गया है। इतना ही नहीं रतलाम के मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी (CMHO) डॉक्टर प्रभाकर नानावरे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। नानवरे डेल्टा वेरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं।

नानावरे की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि डॉक्टर नानावरे स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की बैठकों में भी शामिल होते रहे हैं। आपको बता दें कि जिले में जून माह संक्रमण के मामलों में काफी कमी आई थी।

लॉकडाउन नहीं : सोशल मीडिया पर चल रहीं रतलाम में लॉकडाउन की खबरों पर कलेक्टर पुरुषोत्तम कुमार ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि इस तरह खबरें भ्रामक हैं साथ ही उन्होंने पुलिस अ‍धीक्षक से इस तरह की भ्रामक खबरें फैलाने वालों के खिलाफ धारा 1888 के तहत मामला दर्ज करवाने को कहा है।

उन्होंने कहा कि दुनिया के 80 देशों में डेल्टा वायरस पाया गया है। हालांकि यह पिछले वायरस की तुलना में ज्यादा संक्रामक है। कुमार ने कहा कि ऐसी कोई विषम परिस्थिति नहीं हैं कि कड़े कदम उठाए जाएं। उन्होंने लोगों से कोविड नियमों का पालन करने और मास्क लगाने की भी अपील की।



और भी पढ़ें :