अमित शाह के बाद अब योगी की ममता को चुनौती, याचना नहीं अब रण होगा

Last Updated: बुधवार, 15 मई 2019 (20:20 IST)
पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और भाजपा आमने सामने हैं। भाजपा अध्यक्ष के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अमित शाह ने ममता के खिलाफ शंख फूंक दिया है। उल्लेखनीय है कि अमित शाह के कोलकाता रोड शो के दौरान काफी हिंसा हुई थी। भाजपा और तृणमूल एक दूसरे पर हिंसा का आरोप लगाया था।

ने ट्‍वीट कर कहा कि बंगाल! सबसे पहले जय श्रीराम से आप सबका अभिवादन! आज आपके बीच रहूंगा। तानाशाहों तक यह संदेश पहुंचे कि राम इस देश के कण-कण में हैं, स्वतंत्रता इस देश की जीवनी-शक्ति है और मैं बंगाल के क्रांतिधर्मी युयुत्सु का आह्वान कर रहा हूं। याचना नहीं, अब रण होगा, जीवन जय या कि मरण होगा! जय हो!

इस बीच, बंगाल पहुंचे योगी ने ममता की तुलना आईएसआईएस सरगना बगदादी से कर दी। योगी ने ट्‍वीट कर कहा कि बगदादी से प्रभावित होकर 'बगदीदी' बनने का आपका (ममता बनर्जी) सपना भारत मां के सच्चे सपूत वोट की चोट से तोड़कर रहेंगे। योगी ने कहा कि भाजपा से भयभीत ममता बंगाल में सभाओं के मंच तोड़कर, मजदूरों को पीटकर, रैलियां रद्द करवाकर बंगाल को क्या बनाना चाहती हैं?

एक अन्य ट्‍वीट में योगी ने कहा कि माना तुमने लिखा वीरता का नूतन इतिहास, भारत की गरिमा ने बढ़ छू लिया उच्च आकाश।
बंग-भूमि का कण-कण तुमको सदा करेगा याद। किन्तु ध्येय-पथ से न डिगा दे तुमको विजयोन्माद। महावीर जी की पंक्तियों से मैं बंगाल में भाजपा के लाखों लोकतंत्र के पहरेदारों से लोकतंत्र की रक्षा की अपील करता हूं।

इससे पहले हावड़ा में रैली की अनुमति नहीं मिलने के बावजूद योगी बंगाल पहुंच गए। यहां बारासात में उन्होंने ममता सरकार पर जमकर हमला बोला। योगी ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में मंगलवार को जो बवाल हुआ, उसने बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की एक्सपायरी डेट लिख दी है।

एक वीडियो में योगी ने कहा कि पश्चिम बंगाल की अराजकता यह प्रदर्शित करती है कि चुनाव आयोग को यह सब बातें देखनी चाहिए। भाजपा के रोड शो पर इस बर्बरतापूर्ण हमले के बारे में पहले से ही जो चीजें चल रही होंगी चुनाव आयोग के संज्ञान में जरूर रहा होगा। यह सत्ता प्रायोजित गुंडागर्दी है, सत्ता प्रायोजित अराजकता है। उन्होंने राष्ट्रपति से पश्चिम बंगाल सरकार को बर्खास्त करन की अपील की है।

 

और भी पढ़ें :