मुंबई हमले के शहीद हेमंत करकरे पर यह क्या कह गईं साध्वी प्रज्ञा, मचा बवाल

भोपाल| पुनः संशोधित शुक्रवार, 19 अप्रैल 2019 (11:52 IST)
भोपाल। मध्य प्रदेश के भोपाल संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने मुंबई में शहीद हुए एटीएस चीफ हेमंत करकरे को लेकर एक विवादास्पद बयान जारी किया है। इस बयान पर बवाल मच गया।
साध्वी ने 26/11 हमले में शहीद एटीएस चीफ हेमंत करकरे के बारे में कहा है कि उन्हें उनके कर्मों की सजा मिली है। उन्होंने मुझे गलत तरीके से फंसाया था। हेमंत करकरे मुझे किसी भी तरह से आतंकवादी घोषित करना चाहते थे।

उन्होंने कहा कि मैंने हेमंत करकरे से कहा था ‍कि तेरा सर्वनाश होगा। ठीक सवा महीने में सूतक लग गया। जिस दिन में गई थी, उस‍ दिन सूतक लग गया था और ठीक सवा महीने में जिस दिन आतंकवादियों ने इसको मारा, उस दिन उसका अंत हुआ।
राजनीतिक कार्यकर्ता तहसीन पूनावाला ने गुरुवार को चुनाव आयोग से अनुरोध किया था कि मध्य प्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा को चुनाव लड़ने से रोका जाए क्योंकि उन पर आतंकवाद संबंधी आरोप हैं।
आयोग को लिखे एक पत्र में उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के आतंकवाद विरोधी दस्ते(एटीएस) ने पाया कि साल 2008 में हुये मालेगांव बम धमाके में ठाकुर मुख्य षड्यंत्रकर्ता हैं। इस घटना में छह लोगों की मौत हो गई थी।

 

और भी पढ़ें :