0

भोपाल सीट पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने दिग्विजय सिंह को 3 लाख से ज्यादा वोटों से हराया

गुरुवार,मई 23, 2019
0
1
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना के शुरुआती रुझानों में भाजपा नीत एनडीए को निर्णायक बढ़त मिलती दिख रही है। जानते हैं कि देशभर के दिग्गजों के क्या हाल हैं।
1
2
दिग्गज कांग्रेस नेता शशि थरूर की लोकसभा सीट तिरुवंनतपुरम में इस बार रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है। भाजपा ने इस सीट पर मिजोरम के पूर्व राज्यपाल कुम्मनम राजशेखरन को उतारा है।
2
3
मथुरा। जाट समुदाय के दबदबे वाली मथुरा लोकसभा सीट पर दिलचस्प जंग देखने को मिलेगी, जिसमें मौजूदा भाजपा सांसद हेमा मालिनी को ‘मोदी लहर’ पर भरोसा है वहीं दूसरी ओर इसे ‘बृजवासी बनाम बाहरी’ के बीच मुकाबला करार दे रहे विपक्ष का दावा है कि सांसद को स्थानीय ...
3
4
देश की राजनीति की दिशा और दशा तय करने वाले राज्य उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पिछले ढाई दशकों से भाजपा के कब्जे में है तथा उसका तिलिस्म तोड़ने के लिए कांग्रेस समेत अन्य दलों को यहां खासा पसीना बहाना पड़ेगा।
4
4
5
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी के अलावा केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कर विरोधियों को चौंका दिया है।
5
6
उत्तर प्रदेश की मैनपुरी सीट से एक बार फिर समाजवादी पार्टी के पितृपुरुष मुलायमसिंह यादव मैदान में हैं। मोदी लहर में जब बड़े-बड़े किले धराशायी हो गए थे, तब भी मुलायम ने इस सीट पर भाजपा के प्रत्याशी शत्रुघ्न चौहान को करीब 3 लाख 64 हजार वोटों के बड़े ...
6
7
नैनीताल। कांग्रेस महासचिव एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत तथा भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अशोक भट्ट के मैदान में उतरने से उत्तराखंड की नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट सबसे खास हो गई है और यहां का चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है।
7
8
पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का टिकट कटने से चर्चा में आई गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट पर पिछले 30 वर्ष से भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है और इस चुनाव में भी उसे हराना आसान नहीं होगा।
8
8