महिला टी-20 विश्वकप क्वालिफायर का कार्यक्रम घोषित

पुनः संशोधित गुरुवार, 8 अगस्त 2019 (23:21 IST)
दुबई। गत चैंपियन बांग्लादेश की टीम पापुआ न्यू गिनी जबकि गत उपविजेता आयरलैंड की टीम नामीबिया के खिलाफ आईसीसी महिला ट्वंटी 20 विश्वकप क्वालिफायर-2019 के शुरुआती मुकाबले खेलेगी, जो में 31 अगस्त से 7 सितंबर तक आयोजित होंगे।
लीग कम नाकआउट टूर्नामेंट में 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले महिला विश्वकप ट्वंटी 20 की दो क्वालिफायर टीमों का फैसला किया जाएगा। इसमें स्कॉटलैंड की टीम अमेरिका से जबकि थाईलैंड की टीम हॉलैंड से पहले दिन दो विभिन्न स्थलों पर मैच खेलेगी।

नामीबिया को जिम्बाब्वे की जगह चुना गया है, जो अफ्रीकी क्वालिफायर में दूसरे स्थान पर रहा था जबकि हॉलैंड (यूरोप), पापुआ न्यू गिनी (ईस्ट-एशिया-पैसेफिक), थाईलैंड (एशिया) और अमेरिका (अमेरिकाज़) ने भी अपने अपने क्वालिफायर मुकाबले जीते हैं। स्कॉटलैंड ने बतौर मेज़बान क्वालीफाई किया है।

8 टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है, जिससे सेमीफाइनलिस्ट टीम का फैसला होगा जिसमें दो विजेता टीमों को विश्वकप में जगह मिलेगी। दोनों सेमीफाइनल मुकाबले 5 सितंबर को होंगे जबकि फाइनल फोरफारशायर क्रिकेट क्लब में होगा। इससे पहले सभी टीमें अपने अभ्यास मैच 29 अगस्त को खेलेंगी।

ऑस्ट्रेलिया के शहरों कैनबरा, मेलबोर्न, पर्थ और सिडनी में 21 फरवरी से 8 मार्च तक आईसीसी विश्वकप आयोजित होना है। बांग्लादेश, थाईलैंड, स्कॉटलैंड और अमेरिका को ग्रुप 'ए' में रखा गया है जबकि ग्रुप 'बी' में आयरलैंड, पापुआ न्यू गिनी, नामीबिया तथा हॉलैंड शामिल है।

 

और भी पढ़ें :