बार्मी आर्मी को चिढ़ाने के लिए कोहली ने बजाई शहनाई तो ट्विटर पर आई मीम्स की बाढ़

Last Updated: मंगलवार, 7 सितम्बर 2021 (20:07 IST)
भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में इस बार स्लेजिंग काफी हुई और दर्शकों ने भी खूब भारतीय खिलाड़ियों का मजाक उड़ाया। लॉर्ड्स टेस्ट में केएल राहुल के पास कॉर्क फेंका गया इसके बाद हेडिंग्ले में मोहम्मद सिराज के पास गुलाबी गेंद फेंकी गई।

दोनों ही मौकों पर कप्तान विराट कोहली नाखुश दिखे थे। इस कारण कल जब भारतीय टीम इंग्लैंड के लगातार विकेट गिराए जा रही थी तो विराट कोहली का मन हो गया इंग्लैंड के दर्शकों के मजे लेने का। मैच के बीच में उन्होंने बजाने का इशारा किया।

गौरतलब है कि इंग्लैंड टीम के समर्थन में स्टेडियम आने वाला एक विशेष ग्रुप है बार्मी आर्मी, यह समूह इंग्लैंड क्रिकेट टीम का समर्थन करता हुआ पाया जाता है खासकर एशेज के दौरान। यह समूह अपने हूटिंग और संगीत के लिए प्रसिद्ध है। इस कारण कोहली ने मैदान से ही बार्मी आर्मी पर यह शहनाई की भाव भंगिमा बनाकर तंज कसा।

इस पर ट्विटर पर कई फनी ट्वीट्स देखने को मिले और कुछ मीम्स भी बने।


फॉक्स क्रिकेट ने कहा क्लासलेस तो ने लगाई क्लास


हालांकि कोहली का यह कदम कुछ ब्रटिश मीडिया हाउस को पसंद नहीं आया और उन्होंने इसको क्लासलेस एक्ट कह दिया। खासकर फॉक्स क्रिकेट ने इसकी जमकर आलोचना की जिसपर पलटवार पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने किया।

फॉक्स क्रिकेट के ट्वीट को रीट्विट करके जाफर ने कहा कि हिम्मतवाले कप्तान ने एक मरे हुए खेल को जिंदा कर दिया और ऐतिहासिक जीत दर्ज की।
कभी 'बार्मी आर्मी' ने विराट कोहली को चुना था सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर

कभी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड की मशहूर प्रशंसकों की टोली 'बार्मी आर्मी' ने वर्ष 2017-18 के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर अवॉर्ड से सम्मानित किया था।

टीम इंडिया के एसेक्स के साथ खेले गए अभ्यास मैच के पहले दिन की समाप्ति के बाद बार्मी आर्मी क्लब ने विराट को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर विराट की अवॉर्ड के साथ तस्वीरें भी साझा की थी।

बोर्ड ने लिखा था कि 'बार्मी आर्मी' ने टीम इंडिया के कप्तान को वर्ष 2017 और 2018 का सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर चुना है। विराट ने अभ्यास मैच के पहले दिन अर्धशतक बनाया था। भारत और एसेक्स के बीच टेस्ट सीरीज से पूर्व 3 दिवसीय अभ्यास मैच ही मेहमान टीम का एकमात्र अभ्यास था। भारत और इंग्लैंड के बीच 1 अगस्त से 5 टेस्टों की सीरीज में इंग्लैंड ने 2-1 से जीत दर्ज की थी।(वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :