विराट कोहली ने जड़ा अपने टेस्ट करियर का 26वां शतक, भारत बड़े स्कोर की तरफ

Last Updated: शुक्रवार, 11 अक्टूबर 2019 (12:35 IST)
पुणे। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने अंतरराष्ट्रीय का जड़ दिया जिसकी बदौलत भारत पहली पारी में बड़े स्कोर की ओर अग्रसर हो गया।
ALSO READ:
स्पिन मुफीद पिच पर तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के कायल हुए विराट कोहली
विराट 176 गेंदों में 16 चौकों की मदद से 104 रनों पर खेल रहे हैं। विराट की इस शतकीय पारी के दम पर भारत का स्कोर लंच तक 3 विकेट पर 356 रन हो गया है। विराट के साथ इस समय क्रीज पर अजिंक्य रहाणे हैं जिन्होंने अपना 20वां टेस्ट अर्द्धशतक जड़ दिया है और वे 8 चौकों की मदद से 58 रन पर खेल रहे हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकट के लिए 158 रनों की अविजित साझेदारी हुई है।
विराट के इस शतक के साथ ही उन्होंने कप्तान के रूप में टेस्ट करियर का 19वां शतक लगाया और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर आ गए। स्मिथ ने कप्तान रहते 25 टेस्ट शतक लगाए हैं और वे इस सूची में शीर्ष स्थान पर हैं।
विराट ने हालांकि इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज पूर्व क्रिकेटर एलन बॉर्डर, स्टीव वॉ और विस्फोटक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है जिन्होंने कप्तान रहते 15 टेस्ट शतक जड़े हैं।

 

और भी पढ़ें :