न्यूजीलैंड से 10 विकेट से मिली करारी हार के बाद विराट कोहली का बड़ा बयान

Last Updated: सोमवार, 24 फ़रवरी 2020 (10:53 IST)
वेलिंगटन। न्यूजीलैंड ने भारत को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में सोमवार को यहां चौथे दिन ही 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर 2 मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाई। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने का ठीकरा बल्लेबाजों पर फोड़ा।
ALSO READ:
वेलिंगटन टेस्ट में टीम इंडिया की 10 विकेट से शर्मनाक हार, न्यूजीलैंड की 100वीं टेस्ट जीत
कोहली ने कहा कि हमारी हार के लिए बल्लेबाजों का प्रदर्शन जिम्मेदार है। हमने पूरे मैच में कोई प्रतिस्पर्धा नहीं दिखाई। कोहली ने कहा कि यह बात साफ है कि हम मैच में बिलकुल प्रतिस्पर्धी नहीं थे। अगर हम पहली पारी में 220-230 का लक्ष्य बनाते तो बेहतर रहता, साथ ही दूसरी पारी का अंतर भी कम होता है।
कप्तान कोहली ने कहा कि कहा कि हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि विकेट बाद में बल्लेबाजी के लिए बेहतर हो गई। कोहली ने कहा कि न्यूजीलैंड के आखिरी 3 बल्लेबाजों ने 120 रन जोड़े और इसी ने हमें मैच से बाहर कर दिया।

कोहली ने कहा कि हमें मैच की हार को भुलाकर आगे देखना चाहिए। वेलिंगटन में खेले गए टेस्ट सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया। भारत ने सुबह अपनी दूसरी पारी 4 विकेट पर 144 रन से आगे बढ़ाई लेकिन उसकी पूरी टीम 191 रनों पर आउट हो गई।
अपनी दूसरी पारी में भारत 191 के स्कोर पर आउट हो गया जिससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए सिर्फ 9 रनों का लक्ष्य मिला। न्यूजीलैंड ने दूसरे ओवर में ही इसे हासिल कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। भारत को टेस्ट चैंपियनशिप में पहली हार मिली।


और भी पढ़ें :