ICC World Cup में सुंदरम रवि एकमात्र भारतीय अंपायर

Last Updated: शुक्रवार, 26 अप्रैल 2019 (21:53 IST)
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 30 मई से में शुरू होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए अपने अधिकारियों की सूची जारी कर दी जिसमें रवि सुंदरम एकमात्र भारतीय हैं। टूर्नामेंट के 48 मुकाबलों के लिए 16 अंपायर के साथ 6 मैच रैफरियों को रखा गया है। विश्व कप का पहला मुकाबला लंदन के पर इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा।
विश्व कप के लिए चुने गए 22 मैच अधिकारियों में से कुमार धर्मसेना 1996 में लंका के, पॉल रीफेल 1999 में ऑस्ट्रेलिया और डेविड बून 1987 में ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

इसके अलावा इंग्लैंड के अनुभवी अंपायर इयान गोल्ड ने 2019 विश्व कप में बाद अंतरराष्ट्रीय अंपायरिंग से संन्यास की घोषणा की है। बतौर अंपायर उनका यह चौथा विश्व कप होगा। 61 वर्षीय अंपायर इंग्लैंड की टीम में विकेटकीपर के तौर पर खेल चुके हैं। उन्होंने 1983 विश्व कप में भी भाग लिया था। इयान को 74 टेस्ट मैचों, 135 एकदिवसीय और 37 टी-20 मुकाबलों में अंपायरिंग का अनुभव है।
अंपायरों में अलीम डार, कुमार धर्मसेना, मरायस इरासमस, क्रिस गैफनी, इयान गोल्ड, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो, नाइजल लोंग, ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड, सुंदरम रवि, पॉल रीफेल, रॉड टकर, जोएल विल्सन, माइकल गफ, रुचिरा पल्लियागुरुगे और पॉल विल्सन शामिल हैं। मैच रैफरियों में क्रिस ब्रॉड, डेविड बून, एंडी पायक्रॉफ्ट, जेफ क्रो, रंजन मदुगाले, रिची रिचर्ड्सन हैं। (वार्ता)

 

और भी पढ़ें :