सोमवार, 15 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. आईपीएल 2024
  3. आईपीएल 2024 न्यूज़
  4. SRH Sunrisers Hyderabad likely to appoint Pat Cummins their captain for IPL 2024
Written By WD Sports Desk
Last Updated : मंगलवार, 5 मार्च 2024 (15:26 IST)

Sunrisers Hyderabad में बड़ा फेरबदल, इस घातक खिलाड़ी को मिलेगी कप्तानी की जिम्मेदारी

हैदराबाद अपना पहला मैच 23 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मोहाली में खेलेगा

Sunrisers Hyderabad में बड़ा फेरबदल, इस घातक खिलाड़ी को मिलेगी कप्तानी की जिम्मेदारी - SRH Sunrisers Hyderabad likely to appoint Pat Cummins their captain for IPL 2024
SRH Pat Cummins Captain, IPL 2024 : इंडिया का त्यौहार कही जाने वाली आईपीएल लीग 22 मार्च से शुरू होने जा रही है, इस से पहले कुछ कप्तान बदले गए हैं जैसे, मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या को गुजरात टाइटंस से खरीद कर अपना नया कप्तान बना दिया है, खबरों के मुताबिक ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे, गुजरात टाइटंस का नेतृत्व अब शुभमन गिल करेंगे लेकिन एक और टीम के कप्तान के बदले जाने की रिपोर्ट सामने आई है।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) 2023 विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को अपना कप्तान बना सकती है। आईपीएल नीलामी में उन्हें 20.50 करोड़ में खरीदना इस बात का सबूत है कि जिस तरह से उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को छठे विश्व कप तक पहुंचाया उससे वे प्रभावित हैं।


पैट कम्मिंस 2023 में सबसे सफल कप्तान रहे हैं, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज ड्रा कर उन्होंने एशेज (Ashes) रेटेन किया, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में उन्होंने भारत को हराया, फिर 19 नवंबर को उन्होंने वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय टीम को हराया।  
 
टीम के वर्तमान कप्तान दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम (Aiden Markram) हैं जिनके नेतृत्व में SRH आईपीएल 2023 में सबसे निचे रह गई थी। हालांकि उनकी कप्तानी में इस फ्रेंचाइजी की टीम Sunrisers Eastern Cape ने दक्षिण अफ्रीका की SA20 लीग में बैक टू बैक खिताब जीते (2023, 2024)।
 
SRH ने आईपीएल 2024 की नीलामी में कमिंस (20.50 करोड़), ट्रैविस हेड (6.80 करोड़), और वानिंदु हसरंगा (1.5 करोड़) सहित अन्य को खरीद कर अपनी टीम को पहले से मजबूत किया है। 
 
भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर का भी मानना था कि सनराइज़र्स पैट कम्मिंस को अपना कप्तान बना सकती है 
सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा था, "मुझे लगता है कि पैट कमिंस एक स्मार्ट खरीदारी थी, शायद थोड़ी अधिक महंगी। स्मार्ट खरीदारी क्योंकि वह उनकी टीम में नेतृत्व का पहलू लाएंगे, जिसकी पिछली बार कमी थी। पिछली बार, कुछ महत्वपूर्ण मैचों में हमने गेंदबाजी में जो बदलाव देखे, वे हैरान करने वाले थे और इससे उन्हें मैच गंवाना पड़ा। इसलिए अब पैट कमिंस के आने से, मुझे पूरा यकीन है कि वह टीम के कप्तान होंगे और इससे बहुत बड़ा अंतर आएगा।"
 
 
डेल स्टेन लेंगे ब्रेक
साथ ही में यह भी खबर आई है कि SRH के बोलिंग कोच डेल स्टेन (Dale Styen) ने ब्रेक लेने का निर्णय लिया है और वे इस साल इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं हो पाएंगे। हैदराबाद अपना पहला मैच 23 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मोहाली में खेलेगा।