मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. IPL 2024 to start from March 22, all matches to be played in India says IPL Chairman Dhumal
Written By WD Sports Desk
Last Updated : मंगलवार, 20 फ़रवरी 2024 (17:04 IST)

लोकसभा चुनावों के बावजूद भारत में इस तारीख से शुरू होगा IPL 2024

Loksabha Elections की तारीखों की घोषणा अगले महीने की शुरुआत में होने की संभावना है

लोकसभा चुनावों के बावजूद भारत में इस तारीख से शुरू होगा IPL, IPL 2024 to start from March 22 says IPL Chairman Dhumal Hindi News - IPL 2024 to start from March 22, all matches to be played in India says IPL Chairman Dhumal
IPL 2024 to start from March 22 says IPL Chairman Dhumal Hindi News : IPL!! इंडिया का त्यौहार माने जाने वाली दुनिया की इस सबसे बड़ी T20 League का इंतज़ार दुनिया भर के क्रिकेट फैन्स काफी पहले से ही करने लग जाते हैं। उनके लिए यह दिन वाकई किसी त्यौहार से कम नहीं होते जहाँ उनके पसंदीदा दूसरी राष्ट्रीय टीमों के खिलाड़ी भी मिलकर एक दूसरे के साथ क्रिकेट खेलते हैं। 
 
लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) अप्रैल और मई में होने की संभावना है और माना जा रहा था कि सुरक्षा के मुद्दों को देखते हुए आईपीएल को देश से बाहर आयोजित किया जा सकता है लेकिन  Indian Premier League (IPL) के अध्यक्ष अरुण धूमल (IPL Chairman Arun Dhumal) ने इस बात की पुष्टि करदी है कि लोकसभा चुनावों के बावजूद इसका आयोजन पूरी तरह से देश में ही होगा और यह 22 मार्च से खेला जाएगा। अरुण धूमल ने यह जानकारी ‘पीटीआई-भाषा’ को दी। 

 
धूमल ने ‘पीटीआई- (भाषा) से कहा कि शुरुआत में इस लीग के केवल पहले 15 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। बाकी मैचों के कार्यक्रम की घोषणा आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद होगी।
 
लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा अगले महीने की शुरुआत में होने की संभावना है।
 
धूमल ने कहा, ‘‘हम टूर्नामेंट को 22 मार्च से शुरू करने की योजना बना रहे हैं। हम सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हम सबसे पहले शुरुआती कार्यक्रम जारी करेंगे। पूरा टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाएगा।’’
 
इससे पहले 2009 में आम चुनावों के दौरान IPL के पूरे सत्र का आयोजन South Africa में हुआ था जबकि 2014 में इसके कुछ मैचों का आयोजन UAE में हुआ था।
 
इसके बाद 2019 के आम चुनावों के दौरान इस लीग का आयोजन पूरी तरह से देश में ही हुआ था।
 
जून में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के मद्देनजर आईपीएल के फाइनल (IPL Final) का आयोजन 26 मई को हो सकता है।
 
भारतीय टीम टी20 विश्व कप में पांच जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। इस टूर्नामेंट का आगाज एक जून को अमेरिका और कनाडा के मैच के साथ होगा।
 
आमतौर पर आईपीएल का उद्घाटन मैच पिछले साल के विजेता और उपविजेता के बीच होता है। ऐसे में इसका शुरुआती मुकाबला Chennai Super Kings (CSK) और Gujarat Titans (GT) के बीच खेले जाने की संभावना है।
ये भी पढ़ें
जाने क्यों 3 हजार मीटर दौड़कर पाया हुआ गोल्ड मेडल भारतीय एथलीट से छिना