कुछ सीखो टीम इंडिया, स्टीव स्मिथ आईपीएल में कर रहा विश्वकप की तैयारी

पुनः संशोधित शुक्रवार, 19 अप्रैल 2019 (13:30 IST)
मुंबई। एक साल पहले बॉल टेम्परिंग मामले में दोषी करार दिए गए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान की किस्मत के सितारे इतने गर्दिश में थे कि एक साल के प्रतिबंध, मैच फीस जुर्माने की शर्मनाक स्थिति से वो दो-चार हो रहे थे। विश्वक्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ को एक बार लगा भी कि शायद अब वह क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

लेकिन जैसे ही उन्होंने अपना विश्वास पाया उन्होंने क्रिेकेट की तरफ रुख किया । यही नहीं में भी उनकी प्राथमिकता अपनी राष्ट्रीय टीम रही। राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कप्तान और अहम खिलाड़ी ने फ्रेंचाइजी के ऊपर तरजीह अपनी लय तो दी ताकि वह जून में होने वाले के लिए अपनी टीम को मध्यक्रम में अहम योगदान दे सकें।

एक साल बाद क्रिकेट खेल रहे स्टीव स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स के लिए तेज नहीं खेला उन्होंने सिर्फ अपनी लय प्राप्त करने के लिए लंबी पारी खेलनी चाही। इसको भांपने में कप्तान अजिंक्य रहाणे ने ज्यादा देर नहीं की और कुछ मैचों के बाद उन्हें बैंच पर बैठा दिया। लेकिन बड़ा नाम होने के कारण रहाणे स्मिथ को नजरअंदाज नहं कर पाए और उन्हें टीम में वापस लेना पड़ा। स्मिथ ने अब तक 7 मैचों में 186 रन बनाए हैं।

शायद स्टीव स्मिथ यहां भी गलत हो लेकिन जब भी उन्होंने कुछ गलत किया है अपनी टीम के हित में ही किया है। वहीं हार्दिक पांड्या को देखिए, उनकी प्राथमिकता ऑस्ट्रेलिया सीरीज नहीं आईपीएल थी, टूर्नामेंट शुरु होने से पहले ही वह फिट हो गए। दूसरे अहम खिलाड़ी भी अपनी फ्रेंचाइजी को खुश करने के लिए हाड़ तोड मेहनत कर रहे हैं जब विश्वकप सर पर है। किसी को भी चोट की चिंता नहीं सता रही।

-->

और भी पढ़ें :