मैच के बीच में ही शाहीन अफरीदी ने पूर्व पाक कप्तान सरफराज से की जुबानी जंग (वीडियो)

Last Updated: बुधवार, 16 जून 2021 (11:41 IST)
कराची:पूर्व कप्तान और बायें हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के बीच अबु धाबी में लाहौर कलंदर्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच के मैच के दौरान तीखी बहस हो गई।
लाहौर के कप्तान सोहेल अख्तर और सीनियर बल्लेबाज मोहम्मद हाफिज के साथ अंपायरों को उन्हें अलग करना पड़ा।

यह घटना क्वेटा की पारी के 19वें ओवर की है जब सरफराज के हेलमेट पर अफरीदी का एक बाउंसर लगा जिसे अंपायर ने नो बॉल करार दिया। गेंद हेलमेट से टकराकर थर्डमैन पर गई और सरफराज ने रन ले लिया। दूसरे छोर पर पहुंचने के बाद उन्होंने अफरीदी से कुछ कहा। अफरीदी को उनकी बात नागवार गुजरी और वह अपने रनअप से आक्रामक अंदाज में उनकी तरफ बढे।
तनाव बढता देख अंपायर को दखल देना पड़ा। हफीज और अख्तर भी दौड़कर उनके पास आये। हफीज ने सरफराज से शांत होने को कहा और बाद में अफरीदी ने कहा कि खेल के मैदान पर यह होता रहता है।

इस घटना से सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। कुछ ने अफरीदी के आक्रामक रवैये और सीनियर खिलाड़ी के प्रति बर्ताव की आलोचना की तो कुछ ने उसे सही ठहराया।

गौरतलब है कि शाहीन अफरीदी के राष्ट्रीय टीम में चयन के पीछे पूर्व कप्तान सरफराज अहमद का ही हाथ था। शाहीन अफरीदी ने एशिया कप और विश्वकप 2019 जैसे कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट्स सरफराज अहमद के कारण ही खेले। उनके खराब फॉर्म के बावजूद भी सरफराज ने उन्हें कभी ड्रॉप नहीं किया।

वहीं सरफराज की कप्तानी जाने के बाद शाहीन अफरीदी के तेवर ही बदल गए। अगर इसमें वरिष्ठ खिलाड़ी सरफराज की गलती थी भी तब भी शाहीन इसलिए ही जुबानी जंग का जोखिम मोल ले पाए क्योंकि सरफराज अब पाकिस्तान के कप्तान नहीं है।

अगर यही गेंद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के हेलमेट पर लगती तो क्या शाहीन अफरीदी इस तरह की जुबानी जंग क्या उनसे भी कर पाते, शायद नहीं।

बहरहाल उन्हें भी पता है कि पाक क्रिकेट में हालात अब बदल चुके हैं, पाक टीम में शाहीन अफरीदी एक प्रमुख गेंदबाज है और सरफराज अहमद सिर्फ एक बैक अप विकेटकीपर हैं।(भाषा)



और भी पढ़ें :