रोहित शर्मा ने धोनी से कहा, 19 सितंबर को टॉस पर मिलते हैं...

Last Updated: रविवार, 16 अगस्त 2020 (15:26 IST)
नई दिल्ली। भारतीय एकदिवसीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने महेन्द्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लेने पर बधाई देते हुए, उन्हें भारतीय क्रिकेट के इतिहास के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों में से एक करार दिया। रोहित को एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे सफल बल्लेबाज बनाने का श्रेय काफी हद तक महेंद्र सिंह धोनी को जाता है, जिन्होंने उनसे पारी का आगाज कराना शुरू किया।
दो विश्व कप के विजेता धोनी ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित से पारी का आगाज कराना शुरू किया था, जिसने इस सीनियर बल्लेबाज के करियर का रुख बदल दिया। रोहित ने कहा, भारतीय क्रिकेट के इतिहास के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों में से एक। क्रिकेट में उनका प्रभाव बहुत ज्यादा था। वे एक ऐसे व्यक्ति थे, जिन्हें टीम बनाने का तरीका आता था।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के कप्तान ने कहा, निश्चित रूप से हमें नीले रंग में जर्सी (भारतीय टीम) में उनकी कमी खलेगी, लेकिन हम उन्हें पीले रंग (चेन्नई सुपरकिंग्स) की जर्सी में मैदान पर देखेंगे। 19 सितंबर को टॉस के समय मिलते है।आईपीएल का पहला मुकाबला 19 सितंबर को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।

रोहित ने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि धोनी अगले कुछ साल आईपीएल में खेलेंगे। धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी, जिससे रोहित आश्चर्यचकित हैं। आईपीएल में रैना भी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं।

रोहित ने कहा, यह थोड़ा चौंकाने वाला लेकिन मुझे लगता है कि जब आप इसे महसूस करते हैं, तब आप फैसला कर लेते हैं। अच्छा करियर भाई, संन्यास के बाद आपका समय अच्छा रहे। मुझे अभी भी वह समय याद है जब हम टीम में आए थे। आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं।(भाषा)



और भी पढ़ें :