इस दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज को हो गया कोरोना, IPL में खेलता है धोनी की टीम से

पुनः संशोधित बुधवार, 24 नवंबर 2021 (16:24 IST)
जोहानसबर्ग:नीदरलैंड के ख़िलाफ़ होने वाली तीन वनडे मैचों की घरेलू सीरीज़ से लुंगी एनगिदी ने अपना नाम वापस ले लिया है, वह कोविड-19 पॉज़िटिव पाए गए हैं। आईपीएल में लुंगी एनगिदी चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं जिसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं।

क्रिकेट साउथ अफ़्रीका ने एक बयान में कहा, "वह अब अच्छा महसूस कर रहे हैं। " बोर्ड ने साथ ही कहा कि उनकी जगह जूनियर डाला को टीम में शामिल किया गया है।

तेज़ गेंदबाज़ी यूनिट के एक और सदस्य लिज़ाड विलियम्स भी इस सीरीज़ में चोटिल होने के कारण नहीं खेलेंगे। विलियम्स की जगह किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है। साउथ अफ़्रीका की टीम एनगिदी और विलियम्स के संपर्क में रहेगी और उनकी प्रगति को देखेगी।

जुलाई में आयरलैंड के ख़िलाफ़ खेलने के बाद से एनगिदी साउथ अफ़्रीका के लिए कोई मैच नहीं खेले हैं। निजी कारणों से वह सितंबर में श्रीलंका दौरे पर भी नहीं गए थे, साथ ही वह टी20 विश्व कप में टीम का हिस्सा थे लेकिन एक भी मैच नहीं खेले थे।

साउथ अफ़्रीका ने इससे पहले घोषणा की थी कि उनकी वनडे टीम के छह अहम सदस्य कप्तान तेंबा बवुमा, एडन मारक्रम, क्विंटन डिकॉक, रैसी वान डेर डूसेन , कैगिसो रबादा , एनरिक नोर्त्जे को सीरीज़ के लिए आराम दिया गया है। केशव महाराज टीम के कप्तान होंगे, साथ ही वेन पर्नेल लंबे समय बाद ​अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे।

ज़ुबैर हम्ज़ा और रयान रिकलटन के इस सीरीज़ में पदार्पण करने की संभावना है, वहीं खाया ज़ॉन्डो, डैरन डुपावियान और सिसंडा मगाला श्रीलंका के ख़िलाफ़ सीरीज़ में नहीं खेलने के बाद वापसी कर रहे हैं।

साउथ अफ़्रीका की टीम ने बुधवार से ट्रेनिंग शुरू कर दी है। टीम को सुपरस्पोर्ट पार्क में शुक्रवार को पहला वनडे खेलना है। इसके बाद 28 नवंबर और एक दिसंबर को दूसरा और तीसरा वनडे खेला जाएगा।

दक्षिण अफ़्रीका की टीम: केशव महाराज (कप्तान), डैरन डुपावियान (विकेटकीपर), ज़ुबैर हम्ज़ा, रीज़ा हैंड्रिक्स, सिसंडा मगाला, यानेमन मलान, डेविड मिलन, जूनियर डाला, ड्वेन प्रिटोरियस, एंडिले फेहुक्वायो, वेन पर्नेल, रयान रिकलटन, तबरेज़ शम्सी, काइल वेरेन (विकेटकीपर), खाया ज़ॉन्डो।



और भी पढ़ें :