ICC टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में दो बार कोहली को आउट करने वाले इस गेंदबाज को शायद ही मिले कानपुर टेस्ट में जगह

WTC Final
 
Last Updated: बुधवार, 24 नवंबर 2021 (14:21 IST)
कानपुर: विदेशी धरती पर अपना तीसरा टेस्ट मैच खेलने की तैयारियों में लगे के तेज गेंदबाज इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि भारत में खेलने की चुनौती स्वदेश में खेलने की तुलना में एकदम भिन्न होगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच गुरुवार से यहां शुरू होगा।

जैमीसन ने टेस्ट क्रिकेट की शानदार शुरुआत की और केवल आठ टेस्ट मैचों में उनके नाम पर 46 विकेट दर्ज हैं। वह राष्ट्रीय टीम के साथ पहली बार भारतीय दौरे पर आये हैं।

जैमीसन ने स्टफ.सीओ.एनजेड से कहा, ‘‘मैंने यहां बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेली है। मैंने आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के पहले चरण में भाग लिया था जो अच्छा रहा, लेकिन यह पूरी तरह से भिन्न होगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे साथ यहां वैग्स (नील वैगनर) और टिम्मी (टिम साउदी) हैं इसलिए उनकी राय जानना अच्छा होगा, उनके यहां गेंदबाजी करने के अनुभव को जानना अच्छा होगा।’’

जैमीसन ने कहा, ‘‘यह निश्चित तौर पर स्वदेश की तुलना में पूरी तरह से भिन्न चुनौती होगी लेकिन मैं वास्तव में इसको लेकर उत्सुक हूं।’’

जैमीसन ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल सहित भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में जीत में अहम भूमिका निभायी थी। उन्होंने दो बार भारतीय कप्तान विराट कोहली का विकेट लिया था। साउदी और वैगनर की मौजूदगी में उन्हें हालांकि भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना नहीं है।

इसका कारण यह है कि कीवी टीम के कोच ने यह साफ कर दिया है कि भारत की स्पिन लेती पिचों पर वह 3 स्पिनर खिलाने के लिए भी तैयार हैं। ऐसे में जैमीसन को मौका मिलेगा या नहीं यह कहा नहीं जा सकता। हालांकि ट्रैंट बोल्ट इस सीरीज में उपलब्ध नहीं है।

जैमीसन, विलियमसन को टी20 से आराम दिया गया था

सभी प्रारूपों के खिलाड़ियों जैसे कप्तान केन विलियमसन और तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को टी20 के लिये आराम दिया गया था जबकि दोनों टीमों में शामिल अन्य खिलाड़ी ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, मिशेल सैंटनर और टिम साउदी हैं।
Kane williamson

टेस्ट टीम में रॉस टेलर और टॉम लाथम जैसे खिलाड़ी शामिल हैं जो यहां टी-20 विश्वकप से पहले ही पहुंच गये थे। दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला नयी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का हिस्सा होगी।



और भी पढ़ें :