9 वनडे, 7 महीने बाद खत्म हुआ वेस्टइंडीज के वनडे का जीत का सूखा

पुनः संशोधित गुरुवार, 18 अगस्त 2022 (19:11 IST)
हमें फॉलो करें
बारबाडोस: ने अल्ज़ारी जोसेफ़ (तीन विकेट) और अकील हुसैन (तीन विकेट) की कसी हुई गेंदबाजी के बाद शमारह ब्रूक्स (79 रन) के अर्द्धशतक की बदौलत को पहले एकदिवसीय मैच में पांच विकेट से मात देकर वनडे क्रिकेेट में हार का सिलसिला समाप्त किया।

न्यूज़ीलैंड बुधवार को 45.2 ओवर में ऑल-आउट होने के बाद विंडीज़ को 191 रन का लक्ष्य ही दे पायी, जिसे उन्होंने 39 ओवर में हासिल कर लिया।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए विंडीज ने नियमित अंतराल पर कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया। मार्टिन गप्टिल (24), फिन ऐलेन (25) और कप्तान केन विलियमसन (34) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में असफल रहे। इसके अलावा माइकल ब्रेसवेल ने 31(33) और मिचेल सैंटनर ने 25(38) रन बनाये।

कैरिबियाई गेंदबाज पूरी तरह कीवी बल्लेबाजी पर हावी रहे। अकील हुसैन ने 10 ओवर में तीन विकेट के बदले मात्र 28 रन दिये, जबकि अलज़ारी जोसेफ़ ने 8.2 ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट झटके। जेसन होल्डर ने दो, और केविन सिन्क्लेयर और यानिक कारिया ने एक-एक विकेट लिया।
10 एकदिवसीय मैचों में अपनी पहली जीत तलाशने उतरी वेस्ट इंडीज की पारी की अगुवाई ब्रूक्स ने की। उन्होंने 91 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्का लगाते हुए 79 रन बनाये। इसके अलावा शाई होप ने 26(24) और कप्तान निकोलस पूरन ने 28(47) रन बनाये।

गौरतलब है कि अपने पिछले नौ मैचों में वेस्ट इंडीज़ को हार का मुंह देखना पड़ा था। इस जीत के साथ विंडीज ने पराजय के सिलसिले को समाप्त किया है।
वेस्टइंडीज ने भारत दौरे और फिर अपने घरेलू मैदान पर 3-3 वनडे गंवाए। बांग्लादेश से भी 3-0 से सीरीज गंवाई। इससे पहले इंडीज के लिए वनडे में आखिरी

जीत जनवरी माह में आयरलैंड के खिलाफ आई थी, वह भी सीरीज गंवाने के बाद।शृंखला का अगला मैच शुक्रवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।



और भी पढ़ें :