IPL Auction 2020 : 5 गुमनाम क्रिकेटर जो रातोरात बन गए 'करोड़पति'

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: शुक्रवार, 20 दिसंबर 2019 (23:02 IST)
कोलकाता। आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन के लिए गुरुवार को यहां 8 फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस, चेन्नर सुपर किंग्स, कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के मालिकों और उनके मुख्य रणनीतिकारों के बीच नीलामी (Auction) को लेकर जमकर माथापच्ची हुई। सभी की तमन्ना श्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनने की थी ताकि (IPL 2020) का खिताब जीत सके। कई ऐसे युवा क्रिकेटरों पर भी दांव खेला गया, कल्पना से परे था।
आईपीएल की इस नीलामी में कुछ ऐसे भी गुमनाम सितारे रहे, जिन पर बेशुमार धनवर्षा हुई। 5 युवा क्रिकेटरों ने तो ख्वाब में भी नहीं सोचा था कि इस नीलामी में उन्हें ऐसी रकम मिल जाएगी, जो उन्होंने कभी सोची ही नहीं थी। हम यहां उन 5 खिलाड़ियों की बात करें, जिन पर किस्मत की देवी मेहरबान हुई। ये क्रिकेटर हैं वरुण चक्रवर्ती, यशस्वी जायसवाल, प्रियम गर्ग, और रवि बिश्नोई।
1. वरुण चक्रवर्ती : बिहार के 28 साल के वरुण चक्रवर्ती ने 2018 में 1 प्रथम श्रेणी मैच खेला और 105 रन बनाए। 2018 में ही उन्होंने लिस्ट ए में 9 मैच खेलकर 367 रन और 1 टी20 में 35 रन बनाए। ऐसे प्रदर्शन के बाद भी पिछले साल वह आईपीएल नीलामी में 8 करोड़ 40 लाख में बिके थे और इस बार उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 4 करोड़ रुपए में खरीदा है।
2. : 17 साल के युवा क्रिकेटर यशस्वी जायसवाल आईपीएल 2020 की नीलामी के 'हॉटशॉट' थे। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 2 करोड़ 40 लाख में खरीदा है। इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाकर यशस्वी ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था।
3. : अंडर-19 की वर्ल्डकप के लिए घोषित भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान प्रियम गर्ग को भी विजय हजारे ट्रॉफी के 10 मैचों में बनाए गए 814 रन का पुरस्कार आईपीएल में मिला है। प्रियम पर लक्ष्मी मेहरबान रही और उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 1 करोड़ 90 लाख रुपए में खरीदा है।
4. विराट सिंह : सनराइजर्स हैदराबाद ने विराट की प्रतिभा हाल ही में सम्पन्न सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के टी20 क्रिकेट में देखी और फौरन 1 करोड़ 90 लाख रुपए में खरीद डाला।
5. : के संस्करण में रवि बिश्नोई किंग्स इलेवन पंजाब की जर्सी पहने नजर आने वाले हैं। अनिल कुंबले की सलाह पर इस ले‍ग स्पिनर को पंजाब ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा।Photo courtesy: twitter


और भी पढ़ें :