गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. India vs Newzealand match abandoned due to persistent rain
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 18 नवंबर 2022 (16:28 IST)

भारत बनाम न्यूजीलैंड का पहला T20I बारिश के कारण हुआ रद्द

भारत बनाम न्यूजीलैंड का पहला T20I  बारिश के कारण हुआ रद्द - India vs Newzealand match abandoned due to persistent rain
वेलिंग्टन: दोनों ही टीमें टी-20 विश्वकप सेमीफाइनल की हार का गम आज की जीत से कम करना चाहती थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की श्रृंखला का पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच शुक्रवार को यहां बारिश के कारण बिना एक भी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया ।

यहां के स्काई स्टेडियम में बारिश थोड़ी देर के लिए रूकी लेकिन तेज बारिश होने लगी।

मैच को स्थानीय समयानुसार रात 08.52 बजे रद्द कर दिया गया। पांच-पांच ओवर के मैच के लिए कटऑफ समय रात 09:56 था, लेकिन गीली आउटफील्ड के कारण इसे एक घंटे पहले ही रद्द कर दिया गया।

बारिश के कारण टॉस भी संभव नहीं हुआ। श्रृंखला का अगला टी20 मैच माउंट मोनगानुई में रविवार को खेला जायेगा।

भारत को इस दौरे पर अब दो और टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलनी है।

दोनों टीमें हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल चरण से बाहर होने के बाद इस श्रृंखला से नयी शुरुआत करना चाहेंगी। विश्व कप में भारत को चैम्पियन बने इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड को उपविजेता पाकिस्तान ने हराया था।

नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में अनुभवी हरफनमौला हार्दिक पांड्या भारतीय टी20 टीम की अगुवाई कर रहे हैं जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उप कप्तान हैं।

भारतीय कप्तान पंड्या ने कहा, ‘‘ खिलाड़ी इस दौरे को लेकर काफी रोमांचित है। न्यूजीलैंड शानदार देश है और खेलने के लिहाज से कमाल की जगह है। बदकिस्मती से आज खेलने का मौका नहीं मिला। मैच के लिए बड़ी संख्या में दर्शक यहां पहुंचे थे। हम भी उत्साहित थे लेकिन पेशेवर क्रिकेट में यह ऐसा है जिसे हमें स्वीकार करने की जरूरत है।’’


इस दौरे के लिए रोहित के अलावा दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को विश्राम दिया गया है।

अनुभवी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल, उमरान मलिक, ईशान किशन और संजू सैमसन को टीम में मौका दिया गया है

टी20 विश्व कप के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ समेत पूरे कोचिंग स्टाफ को भी विश्राम दिया गया है। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख और पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण को इस दौरे के लिए टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।