बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. IND vs AUS Final 5 Indian Players to watch out for in INDvsAUS U19 World Cup Final
Written By WD Sports Desk
Last Updated : शनिवार, 10 फ़रवरी 2024 (15:50 IST)

IND vs AUS Final : ये 5 खिलाड़ी चल निकले तो ट्रॉफी भारत की होगी, इनके धांसू प्रदर्शन पर रहेगी नजर

आइए उन खिलाड़ियों पर नजर डालें जिन पर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया U19 World Cup Final में नजर रहेगी

IND vs AUS Final
5 Indian Players to watch out for in INDvsAUS U19 World Cup Final : ICC U19 क्रिकेट विश्व कप फाइनल में भारत U19 टीम और ऑस्ट्रेलिया U19 टीम एक दूसरे से भिड़ेंगी। दूसरे सेमी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को एक विकेट से हराकर फाइनल मैच में जगह बनाई, उदय सहारन (Uday Saharan) की कप्तानी के अंदर टीम इंडिया ने पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को दो विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी।

खिताबी मुकाबले से पहले, आइए हम उन खिलाड़ियों पर नजर डालें जिन पर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया अंडर19 विश्व कप फाइनल 2024 में नजर रहेगी। 
 
 
Uday Saharan
भारतीय कप्तान उदय सहारन ने टूर्नामेंट में टीम का कमाल का नेतृत्व किया, उनमें नेतृत्व की गुणवत्ता वास्तव में उन्हें अलग चमक देती है। वह एक शानदार बल्लेबाज भी हैं। वह टूर्नामेंट में 389 रन के साथ अग्रणी रन स्कोरर (Top Run Scorer) हैं। उन्होंने U19 World Cup में 6 मैचों में 64.83 की औसत और 78.90 की स्ट्राइक रेट के साथ 389 रन बनाए जिसमे एक शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं।
 
Musheer Khan
मुशीर खान ने U19 क्रिकेट विश्व कप 2024 में अपनी प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया है। वह मध्य क्रम के बल्लेबाज हैं। वह टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। मुशीर ने छह मैचों में 67.60 की औसत और 101.20 की स्ट्राइक रेट से 338 रन बनाए हैं। मुशीर ने दो शतक लगाए हैं और उनका उच्चतम स्कोर 131 है।

 
 
Sachin Dhas 
सचिन धस ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में 95 गेंदों पर शानदार 96 रन बनाए। वह U19 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में अपनी फॉर्म जारी रखना चाहेंगे। उन्होंने खेले गए कुल मैचों में 73.50 की औसत और 116.67 की स्ट्राइक रेट से 294 रन बनाए।

23 जनवरी, 2002 को ऑकलैंड में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चंदन मदन (Chandan Madan) के नाबाद 105 रन के बाद अंडर-19 विश्व कप में भारत के लिए छठे नंबर के बल्लेबाज के रूप में सचिन धास का 96 रन दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है।

 
Raj Limbani 
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में राज लिम्बानी के शॉट ने टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाया। यह खिलाड़ी दाएं हाथ से मीडियम गेंदबाजी करता है और हाल ही में खेले गए 3 मैचों में राज लिंबानी ने 17 की औसत से 6 विकेट लिए हैं। उन्होंने खेले कूल 5 मैचों में 4.73 की इकॉनमी रेट से 8 विकेट लिए हैं।
 
Saumy Pandey 
बाएं हाथ के स्पिनर सौम्य पांडे ने U19 विश्व कप में अब तक प्रभावशाली प्रदर्शन किया है और प्रतियोगिता में 17 विकेट लिए हैं। इन 17 विकेटों में से सौम्या ने अपने प्रभाव को उजागर करते हुए तीन बार 4 विकेट लिए हैं।

कहाँ खेला जाएगा?
Willowmoore Park, Benoni
 
समय
 01:30 PM IST
 
टीमें 
India: Arshin Kulkarni, Adarsh Singh, Rudra Mayur Patel, Sachin Dhas, Priyanshu Moliya, Musheer Khan, Uday Saharan (captain), Aravelly Avanish Rao, Saumy Kumar Pandey, Murugan Abhishek, Innesh Mahajan, Dhanush Gowda, Aaradhya Shukla, Raj Limbani, Naman Tiwari.
 
Australia: Hugh Weibgen (captain), Lachlan Aitken, Charlie Anderson, Harkirat Bajwa, Mahli Beardman, Tom Campbell, Harry Dixon, Ryan Hicks, Sam Konstas, Rafael MacMillan, Aidan O'Connor, Harjas Singh, Tom Straker, Callum Vidler, Ollie Peake
ये भी पढ़ें
IND vs AUS Final : छठा विश्व कप खिताब जीतने को तैयार Team India