Ravindra Jadeja से हिंदी में सवाल पूछने पर ट्रोल हुए Harsh Bhogle, देना पड़ा जवाब...

Harsh Bhogle
वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: सोमवार, 23 दिसंबर 2019 (23:13 IST)
कटक। हर्ष भोगले (Harsh Bhogle) भारतीय क्रिकेट जगत में एक जाना-पहचाना नाम हैं। अंग्रेजी कॉमेंट्री में उन्होंने खूब नाम कमाया है। टीवी एंकरिंग के रूप में भी वे खासे चर्चा में रहते हैं। रविवार को भारत ने यहां वेस्टइंडीज को तीसरे और अंतिम मैच में 4 विकेट से हराया। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने नाबाद 39 और (Shardul Thakur) ने 6 गेंदों में नाबाद 17 रन की पारी खेली और सीरीज में भारत को 2-1 से जीत दिलाई।

बाराबती स्टेडियम में खेले गए निर्णायक मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में एंकर हर्ष भोगले ने इन दोनों खिलाड़ियों से बातचीत की। इस बातचीत को लेकर भोगले को काफी ट्रोल किया जा रहा था। आखिरकार भोगले ने इसके बाद ट्विटर के जरिए अपनी सफाई भी दी।

दरअसल हर्ष भोगले ने शार्दुल ठाकुर से सवाल अंग्रेजी में किया था और रवींद्र जडेजा से सवाल हिंदी में। असल में एंकर उस खिलाड़ी से हिंदी में बात करते हैं, जिन्हें अंग्रेजी नहीं आती। ऐसा अकसर पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ होता रहता है। लेकिन यहां बात दूसरी थी। शार्दुल ठाकुर की भी अंग्रेजी अच्छी है और रवींद्र जडेजा की भी।
शार्दुल ने अंग्रेजी में पूछे गए सवाल का जवाब भी इसी भाषा में दिया लेकिन रवींद्र जडेजा से हिंदी में किए सवाल का जवाब उन्होंने अंग्रेजी में दिया। हालांकि यह छोटी सी घटना थी परंतु उसने तूल पकड़ लिया। टीवी पर दर्शक भी हैरान थे कि आखिर ये सब हो क्या रहा है?
इसके बाद हर्ष भोगले ने भी रवींद्र जडेजा से अंग्रेजी में ही सवालात किए, जिसके उत्तर उन्होंने अंग्रेजी में ही दिए। हर्ष भोगले को लोग ट्वीट में टैग करके इस बात को लेकर ट्रोल करने लगे कि उन्होंने पहले हिंदी और फिर इंग्लिश में सवाल क्यों किया? काफी ट्रोलिंग के बाद भोगले ने ट्विटर के जरिए ही जवाब दिया।

उन्होंने लिखा, ओके, मुझे इसको लेकर कई प्रतिक्रियाएं मिली हैं। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में आप हमेशा उस भाषा के साथ जाते हैं, जिसमें खिलाड़ी सहज होता है। मैं जडेजा को 10 साल से जानता हूं तो उनकी भाषा में उनसे बात करनी शुरू की, जिस समय उन्होंने इशारा किया कि वो इंग्लिश में सहज हैं, मैंने भाषा शिफ्ट कर दी।
सनद रहे कि रविवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने की चुनौती को स्वीकार करते हुए 4 विकेट पर 315 रन बनाए थे। जवाब में 'मैन ऑफ द मैच' विराट कोहली के शानदार 85 और केएल राहुल व रोहित शर्मा के अर्धशतक के बूते भारत ने 48.4 ओवर में 6 विकेट पर 316 रन बनाकर यह मैच 4 विकेट से जीतने के साथ ही लगातार 10वीं सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत ली।


और भी पढ़ें :