मंगलवार, 23 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Harmanpreet Kaur absense hurt Mumbai as UP registers convincing win
Written By WD Sports Desk
Last Updated : गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024 (12:48 IST)

हरमनप्रीत कौर की गैरमौजूदगी से मुंबई इंडियन्स को हुआ घाटा, यूपी ने 7 विकेटों से हराया

यूपी वॉरियर्स ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया

WIPL
WIPLकिरण नवगिरे की 55 रनों की अर्धशतकीय पारी की मदद से यूपी वॉरियर्स ने बुधवार को विमेंस प्रीमियर लीग के छठे मैच में मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराकर इस सत्र की पहली दर्ज की है।

162 रनों के लक्ष्य पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स की अलिसा हीली और तालिया मैक्ग्रा की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 94 रनों की मजबूत साझेदारी की। 10वें ओवर में केर ने भाटिया के किरण नवगिरे को स्टंप कराकर यूपी वॉरियर को पहला झटका दिया। किरण ने 31 गेंदों में छह चौके और चार छक्कों की मदद से 55 रन बनाये। वृंदा के क्षेत्ररक्षण के दौरान चोटिल होने पर उनकी जगह पर किरण को सलामी बल्लेबाज के रूप में भेजा गया और उन्होंने टीम के लिए 55 रनों की पारी खेल बखूबी अपने काम अंजाम दिया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आयी तालिया मैक्ग्रा एक रन को वोंग ने पगबाधा आउट कर दिया। स्कोर में एक रन के इजाफे के बाद अलिसा हीली को वोंग ने इशाक के हाथों कैच आउट करा दिया। अलिसा ने 29 गेंदों पांच छक्कों की मदद से 33 रन बनाये। ग्रेस हैरिस 17 गेंदों में नाबाद 38 रन बनाये। दीप्ति शर्मा ने 20 गेंदों में नाबाद 27 रन ठोके। यूपी वॉरियर्स ने 16.3 ओवर मेें 163 रन बनाकर सात विकेट से मुकाबला जीत लिया। यूपी की सत्र की पहली जीत है।

मुम्बई इंडियंस की ओर इस्सी वोंग ने दो विकेट लिये। अमेलिया केर ने एक बल्लेबाज को आउट किया।इससे पहले सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज की 55 रनों की अर्धशतकीय पारी की मदद से मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्स को जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य दिया है।

आज यहां यूपी वॉरियर्स महिला ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला है। बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की हेली मैथ्यूज और यास्तिका भाटिया पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की। आठवें ओवर में हैरिस ने राजेश्वरी के हाथों यास्तिका भाटिया को 26 रन पर कैच आउट कराकर पहला झटका दिया। इसके बाद 13वें ओवर में कप्तान नेट साइवर-ब्रंट 19 रन पर रनआउट हुई।
हेली मैथ्यूज ने 47 गेंदों में नौ चौके और एक छक्के की मदद से 55 रनों की पारी खेली। अमेलिया केर ने 16 गेंदों में 23 रन बनाये। पूजा वस्त्राकर 18 रन, सजीवन सजना चार रन बनाकर आउट हुई। इस्सी वोंग 15 रन पर नाबाद रही। मुम्बई इंडियन ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 161 रन बनाये।

यूपी वॉरियर्स की ओर अंजलि सरवानी, ग्रेस हैरिस, सोफी एक्लेस्टोन, दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।(एजेंसी)
ये भी पढ़ें
कैमरून के शतक ने संभाला कंगारूओं को, 279 पर 9 विकेट गिराए कीवियों ने