जमैका में वैक्सीन भिजवाने पर क्रिस गेल ने दिया पीएम मोदी को धन्यवाद (वीडियो)

Last Updated: शुक्रवार, 19 मार्च 2021 (12:04 IST)
वेस्टइंडी़ज के सलामी बल्लेबाज एक बहुत ही रंगीन मिजाज के खिलाड़ी हैं। वह खेल के मैदान पर या फिर खेल के बाहर भी सुर्खियों में बने रहते हैं। यही कारण है कि बाएं हाथ के इस बल्लेबाज की भारत में गजब की फैन फॉलॉइंग है। क्रिस गेल भी भारत में खेलना पसंद करते हैं। आईपीएल का सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड उनके ही नाम है।
भारत से उनके प्रेम का एक और उदाहरण एक वीडियो के रूप में सामने आया है। क्रिस गेल ने एक वीडियो में कहा है कि "मैं प्रधानमंत्री मोदी, भारतीय सरकार और भारत के लोगों का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने जमैका में कोरोनावायरस की वैक्सीन भिजवाई। मैं इस कदम की सराहना करता हूं। भारत के लोगों से मैं वापस मिलना चाहूंगा। एक बार फिर धन्यवाद।"
इस वीडियो से पता चलता है कि गेल का भारतीय कनेक्शन कितना अघाड़ है।आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर से खेलने वाले क्रिस गेल को टीम ने रीटेन किया था क्योंकि पिछले सीजन में उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। गेल ने आईपीएल 2020 में 7 मैचों में 41 की औसत से गेल ने 288 रन बनाए थे।

गेल ने 2019 के अंत में क्रिकेट से थोड़े समय के लिए ब्रेक लिया था। वेस्टइंडी़ज की टीम उन्हें कभी नजरअंदाज करती है तो कभी वापस अपना लेती है।हाल ही में श्रीलंका की टी-20 सीरीज में शामिल होकर उन्हें 2 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका मिला।

41 की उम्र में खिलाड़ी या तो सन्यास ले चुके होते हैं या तो संन्यास के बारे में सोच रहे होते हैं लेकिन क्रिस गेल तो यह साबित कर रहे हैं कि उम्र तो बस एक संख्या है।
राष्ट्रीय दायित्व निभाने के लिए पाकिस्तान सुपर लीग 2021 को बीच में छोड़ कर क्रिस गेल स्वदेश रवाना हो गए थे। उन्होंने कहा था कि उनके अंदर वेस्ट इंडीज के लिए खेलने का जुनून और इच्छा अब भी उतनी ही है जितनी पहले थी।

इतने अनुभवी बल्लेबाज होने के बावजूद उन्होंने यह भी कहा था कि वह बल्लेबाजी क्रम को लेकर जिद्दी नहीं है। सलामी बल्लेबाज होने के तौर पर वह ओपनिंग के साथ नंबर 3 और 5 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

नंबर तीन या पांच पर भी उन्होंने खुद को उतना ही बेहतर बल्लेबाज माना और अभी भी वह दुनिया में नंबर पांच या तीन का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन कर दिखा सकते हैं यह दावा भी किया था।(वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :