पहला इंग्लैंड-न्यूजीलैंड ट्रेस्ट ड्रॉ, सलामी बल्लेबाज डोम सिबली का अर्द्धशतक

Last Updated: सोमवार, 7 जून 2021 (09:53 IST)
लंदन। सलामी बल्लेबाज डोम सिबली के अर्द्धशतक और कप्तान के साथ उनकी अर्द्धशतकीय साझेदारी से इंग्लैंड की टीम रविवार को यहां 5वें और अंतिम दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल रही। न्यूजीलैंड के 273 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 56 रन तक ही पहली पारी में शतक जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (25) और जैक क्राउली (2) के विकेट गंवाए दिए थे।
ALSO READ:

अपनी ही टीम के खिलाड़ी को मारा था थप्पड़, अब 18 महीने बाद क्रिकेट खेल सकता है यह बांग्लादेशी गेंदबाज

बर्न्स को नील वैगनर जबकि क्राउली को टिम साउथी ने पैवेलियन भेजा। सिबली (207 गेंद में नाबाद 60, 3 चौके) और रूट (40) ने तीसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़कर इंग्लैंड की पारी को संभाला। रूट को नील वैगनर ने पगबाधा आउट किया। सिबली ने इसके बाद ओली पोप (नाबाद 20) के साथ चौथे विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी करके न्यूजीलैंड की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इंग्लैंड का स्कोर जब 3 विकेट पर 170 रन था तब दोनों कप्तान मैच ड्रॉ कराने को राजी हो गए।


इससे पहले न्यूजीलैंड ने जब दूसरी पारी में 6 विकेट 169 रन बनाए थे जब बारिश के कारण लंच का ब्रेक समय से पहले लेना पड़ा और न्यूजीलैंड ने इसी स्कोर पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड की ओर से पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन दूसरी पारी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 26 रन देकर 3 विकेट चटकाए।
न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत 2 विकेट पर 62 रन से की। रोबिनसन ने दिन के तीसरे ओवर में ही रात्रि प्रहरी नील वैगनर (10) को विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी के हाथों कैच करा दिया। सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम भी शनिवार के स्कोर में 6 रन और जोड़ने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर पगबाधा हो गए। उन्होंने 36 रन बनाए।

अनुभवी रोस टेलर 35 गेंद में 2 छक्कों और 1 चौके से 33 रन की तेजतर्रार पारी खेलने के बाद मार्क वुड की गेंद पर ब्रेसी को कैच दे बैठे। कप्तान जो रूट ने इसके बाद अपनी फिरकी से हेनरी निकोल्स (23) को रोरी बर्न्स के हाथों कैच कराके पैवेलियन भेजा जिससे न्यूजीलैड का स्कोर 6 विकेट पर 159 रन हो गया। बीजे वाटलिंग और कोलिन डि ग्रैंडहोम इसके बाद जब क्रीज पर थे तब बारिश के कारण लंच ब्रेक जल्दी लेना पड़ा। (भाषा)



और भी पढ़ें :