12वीं पास हैं तो आ रही हैं हजारों नौकरियां...

Last Updated: गुरुवार, 7 जनवरी 2016 (23:30 IST)
 
नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबर है। नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग में बहुउद्देशीय कार्यकर्ता के 2,150 पदों रिक्तियां निकली हैं। 
 
आयु सीमा : इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष हैं।   आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान ‌है।
 
सैलरी : चयनित उम्मीदवारों को 5,200 से 20,200 रुपए प्रतिमाह और 1,900 रुपए ग्रेड पे द‌िए जाने का प्रावधान है। 
शैक्षणिक योग्यता : इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता के तौर पर उम्मीदवारों को किसी मान्यताप्राप्त संस्‍थान से विज्ञान में 12वीं (न्यूनतम 45 प्रतिशत अंकों से) उत्तीर्ण और कम से कम एक वर्ष का कार्य अनुभव होना अनिवार्य है। उपरोक्त सभी पदों पर उम्मीदवार केवल ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट से आवेदन पत्र के निर्धारित प्रारूप को डाउनलोड कर उसे भरें। 
 
ऐसे कर सकते हैं आवेदन :  पूर्णरूप से भरे हुए आवेदन पत्र के साथ संबंधित शैक्षिक प्रमाणपत्रों की स्वप्रमाणित प्रतियों को संलग्न कर 'डायरेक्टर इन चीफ, हेल्थ डायरेक्टोरेट, डिपार्टमेंट ऑफ हेल्‍थ ऐंड फैमली वेल्फेयर, जीवीआई कैंपस, नामकुम, रांची-10, झारखंड' के पते पर भेजें। आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 जनवरी 2016 है। आवेदन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार संबंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट  पर लॉग ऑन कर सकते हैं। 



और भी पढ़ें :