एयर इंडिया को तेल कंपनियों ने चेताया, पैसा दो नहीं तो 6 हवाई अड्डों पर नहीं मिलेगा ईंधन

नई दिल्ली| Last Updated: शुक्रवार, 11 अक्टूबर 2019 (09:48 IST)

नई दिल्ली। एयर इंडिया को अल्टीमेटम देते हुए सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने एयर इंडिया को महीने का एकमुश्त भुगतान 18 अक्टूबर तक करने को कहा है। तेल कंपनियों ने चेतावनी दी है कि ऐसा नहीं करने पर वे उसे 6 घरेलू हवाई अड्डों पर ईंधन की आपूर्ति रोक देंगी।
इंडियन ऑइल, भारत पेट्रोलियम और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम ने एयर इंडिया को पत्र लिखकर कहा है कि एकमुश्त मासिक भुगतान न होने के कारण बकाए में कमी नहीं आई है।

एयर इंडिया पर 5,000 करोड़ बकाया : तीनों तेल कंपनियां पहले ही बता चुकी हैं कि एयर इंडिया पर उनका 5,000 करोड़ रुपए का ईंधन भुगतान बकाया है। इसमें से कुछ बकाया 8 महीने पुराना हो चुका है।

पहले भी रोकी थी आपूर्ति : इंडियन ऑइल, भारत पेट्रोलियम और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम ने भुगतान में चूक की वजह से 22 अगस्त को कोच्चि, मोहाली, पुणे, पटना, रांची और विशाखापट्टनम हवाई अड्डों पर एयर इंडिया को ईंधन आपूर्ति रोक दी थी।
हालांकि नागर विमानन मंत्रालय के दखल पर उन्होंने यह आपूर्ति 7 सितंबर को दोबारा शुरू कर दी थी। लेकिन अब कंपनियों ने पत्र में कहा है कि मासिक आधार पर एकमुश्त भुगतान न करने पर वह 18 अक्टूबर से एयर इंडिया की ईंधन आपूर्ति बंद कर देगी।

 

और भी पढ़ें :