1. समाचार
  2. व्यापार
  3. समाचार
  4. Mukesh Ambani said that 5G rollout should be the first priority of the country
Written By
Last Updated: बुधवार, 8 दिसंबर 2021 (13:11 IST)

5जी रोलआउट देश की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए- मुकेश अंबानी

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी ने 5जी रोलआउट को देश की पहली प्राथमिकता बताया है। 5जी के बारे में बोलते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि हमने 100% देशी और व्यापक 5G सॉल्यूशन विकसित किया है, जो पूरी तरह से क्लाउड नेटिव, डिजिटल मैनेज्ड और भारतीय हैं। हमारी तकनीक की वजह से जियो नेटवर्क को 4G से 5G में जल्द से जल्द अपग्रेड किया जा सकता है। मुकेश अंबानी देश के सबसे बड़े टेक्नोलॉजी इवेंट इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2021 (IMC 2021) में बोल रहे थे।
 
अंबानी ने सरकारी यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड का इस्तेमाल देश में मोबाइल सब्सिडी देने के लिए करने की पैरवी की है। अंबानी का मानना है कि अगर देश के हाशिए पर रहने वाले लोगों को देश की डिजिटल ग्रोथ का हिस्सा बनना है तो उसे किफायती कीमतों पर सर्विस और डिवाइस मुहैया कराए जाने चाहिए।
 
अंबानी ने कहा कि भारत को 2जी से 4जी और फिर 5जी में माइग्रेशन जल्द से जल्द पूरा करना चाहिए। लाखों भारतीयों को सामाजिक-आर्थिक पिरामिड में सबसे नीचे 2जी तक सीमित रखना उन्हें डिजिटल क्रांति के लाभों से वंचित करना है, क्योंकि कोविड में हमने देखा जब सबकुछ बंद था तब इंटरनेट और मोबाइल ने ही हमें जीवित रखा। तकनीक हमारे जीवन और रोजगार के लिए सहारा बनी।
 
इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2021, बुधवार से शुरू हो गया है। यह इवेंट 3 दिन यानी 10 दिसंबर तक चलेगा। मोबाइल कांग्रेस में टेलीकॉम मिनिस्टर सहित टेलीकॉम सेक्टर की कई जानी-मानी हस्तियां हिस्सा ले रही हैं।
ये भी पढ़ें
महाराष्ट्र में बढ़ा ओमिक्रॉन का खतरा, पुणे में एक साथ मिले 10 नए मरीज