गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. जम्मू-कश्मीर न्यूज़
  4. udhampur blasts in buses from sticky bomb
Written By सुरेश एस डुग्गर
पुनः संशोधित गुरुवार, 29 सितम्बर 2022 (08:46 IST)

उधमपुर में 2 बसों में स्टिकी बमों से ब्लास्ट से दहशत, पुलिस ने कहा और भी हो सकते हैं हमले

जम्मू। सेना की उत्तरी कमान के मुख्यालय उधमपुर में 8 घंटों के भीतर आतंकियों द्वारा 2 यात्री बसों में किए गए दो स्टिकी बमों के हमलों ने इलाके में दहशत फैला दी है। इन 2 धमाकों में 2 व्यक्ति जख्मी हुए हैं। इन हमलों के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि स्टिकी बमों के ऐसे और हमले आतंकियों द्वारा किए जा सकते हैं।

8 घंटों के भीतर हुए दो बम धमाकों ने उधमपुर में सनसनी फैला दी है। इन दोनों बम धमाकों में अब तक 2 लोगों के घायल होने की सूचना है। पुलिस का कहना है कि वह इन बम धमाकों के बारे में पता लगाने का प्रयास कर रही है। पहला बम धमाका जहां देर रात 10.45 बजे के करीब हुआ, वहीं दूसरा बम धमाका आज सुबह 5.42 बजे उधमपुर बम स्टैंड में खड़ी एक बस में हुआ। दूसरे बम धमाके में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।
 
इससे पहले कल उधमपुर में सैन्य चौकी के पास पेट्रोल पंप पर खड़ी बस में शक्तिशाली धमाका हुआ था। धमाके से दो बसें क्षतिग्रस्त हो गईं, जबकि दो लोग घायल हो गए। प्रथम दृष्टया इसे आतंकी साजिश माना जा रहा है। सेना, सीआरपीएफ और पुलिस ने इलाके को घेरकर छानबीन शुरू कर दी है।
 
पुलिस सूत्रों ने बताया कि उधमपुर में पुराने हाईवे पर टीसीपी दोमेल क्षेत्र में बैगड़ा पेट्रोल पंप पर एक मिनी बस समेत 6 बसें खड़ी थीं। जबकि दूसरा धमाका आज सुबह करीब पौने 6 बजे पुराने बस स्टैंड के भीतर खड़ी एक बस में हुआ। यह दोनों धमाके एक जैसे ही थे। रात को हुए बम धमाके में जहां कंडक्टर समेत दो लोग घायल हुए वहीं आज सुबह हुए बम धमाके में किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं है।
 
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि धमाका बस के भीतर हुआ है। पेट्रोल पंप के ठीक सामने सेना की चौकी भी है। खुफिया एजेंसियां और पुलिस आतंकी हमले के एंगल से इन्कार नहीं कर रहे हैं। हालांकि अभी तक धमाके की वजह साफ नहीं हो पाई है।
 
वहीं, इससे कुछ घंटे पूर्व ही नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे पुंछ जिले में एक महिला को चार किलो आईईडी के साथ पकड़ा गया था।
 
जानकारी के लिए उधमपुर में ही इससे पहले इसी साल 9 मार्च को कोर्ट कांपलेक्स के बाहर एक बम विस्फोट हुआ था। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि 19 लोग घायल हो गए थे। इस बम धमाके में भी स्टिकी बम का इस्तेमाल किया गया था।
ये भी पढ़ें
लगातार 131वें दिन भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं, जानिए क्या हैं ताजा भाव