Jio का धमाका, अनलिमिटेड डेटा के साथ एक महीने का free ट्रायल, और भी बहुत कुछ...

पुनः संशोधित सोमवार, 31 अगस्त 2020 (14:50 IST)
नई दिल्ली। रिलायंस जियो ‘नए इंडिया का नया जोश’ के नाम से नए जियो फाइबर प्लान्स लाया है। इस प्लान के तहत जो भी नया ग्राहक इससे जुड़ेगा उसे अनलिमिटेड डेटा के साथ 30 दिन तक सभी सेवाएं मुफ्त दी जाएंगी।
इसमें स्पीड भी दमदार मिलेगी 150 एमबीपीएस। फ्री ट्रायल में अपलोड व डाउनलोड दोनों स्पीड को एकसमान यानी 150 एमबीपीएस रखा गया है। साथ ही फ्री ट्रायल के लिए ग्राहक को मिलेगा 4के सेट टॉप बॉक्स और 10ओटीटी ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन। एक महीन के फ्री ट्रायल के बाद ग्राहक किसी भी एक प्लान का चुनाव कर सकता है।

‘नए इंडिया का नया जोश’ टैरिफ प्लान्स 399 रुपए प्रतिमाह से शुरू हो कर 1499 रु प्रतिमाह तक होंगे। फ्री ट्रायल के बाद ग्राहक जियो फाइबर का कनेक्शन कटवा भी सकता है। इसके लिए कोई भी पैसा नही काटा जाएगा।
399 रुपए प्रतिमाह वाले प्लान में 30 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी।

मार्केट में यह प्लान सबसे सस्ते प्लान्स में से एक माना जा रहा है। इस प्लान में किसी भी तरह के OTT ऐप्स का सब्सक्रिप्शन नही मिलेगा। 399 रुपए की तरह 699 रुपए वाले प्लान में भी ओटीटी ऐप्स नहीं मिलेंगे पर स्पीड बढ़कर 100 एमबीपीएस हो जाएगी। ‘वर्क फ्रॉम होम’ के लिए 699 रू वाल प्लान सबसे सटीक है।

999 और 1499 रुए वाले प्लान्स में ओटीटी ऐप्स की भरमार है। 999 रुपए में 150 एमबीपीएस स्पीड के साथ 1000 रुपए की कीमत के 11 ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। वहीं 1499 वाले प्लान में 1500 रुपए की कीमत के 12 ओटीटी ऐप्स मिलेंगे।
टीवी एंव नेट पर उपलब्ध कार्यक्रमों, फिल्मों और गेमिंग के शौकिनों के लिए यह प्लान्स खासतौर पर डिजाइन किए गए हैं।
जियो फाइबर प्लान्स पर टिप्पणी करते हुए रिलायंस जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा कि जियो फाइबर से एक लाख से अधिक घर जुड़े हुए हैं और यह देश का सबसे बड़ा फाइबर प्रदाता है, लेकिन भारत और भारतीयों के लिए हमारा विजन इससे कहीं बड़ा है। हम फाइबर को हर घर में ले जाना चाहते हैं और परिवार के हर सदस्य को इससे जोड़ना चाहते हैं।
अंबानी ने कहा कि जियो की वजह से मोबाइल कनेक्टिविटी में भारत सबसे बड़ा और सबसे तेजी से बढ़ने वाला देश बन गया है, अब जियो फाइबर भारत को दुनिया में ब्रॉडबैंड के मामले में आगे ले जाएगा। 1600 से अधिक शहरों और कस्बों में ब्रॉडबैंड होगा। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि भारत को दुनिया का ब्रॉडबैंड लीडर बनाने के लिए जियो फाइबर से जुड़ें।
‘नए इंडिया का नया जोश’ प्लान की एक खासियत और है इसमें अपलोड और डाउनलोड स्पीड को बराबर रखा गया है। समान्यत: अपलोड सपीड डाउनलोड स्पीड से काफी कम होती है, लेकिन जियो फाइबर के नए प्लान्स में आपके प्लान के मुताबिक जो भी स्पीड ऑफर की जा रही है वह अपलोड और डाउनलोड दोनों के लिए एक समान होगी।



और भी पढ़ें :