Google यूजर्स को बड़ा झटका, बंद होने जा रही है ये खास सर्विस

पुनः संशोधित मंगलवार, 28 जून 2022 (17:21 IST)
हमें फॉलो करें
Photo - Twitter
कैलिफोर्निया। दुनिया का शीर्ष टेक जायंट Google यूजर्स के लिए अपनी एक बहुत ही जरूरी सेवा बंद करने वाला है। खबर आ रही है कि Google इस साल Hangouts बंद कर देगा। बता दें कि Google Workspace इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए Hangouts को पहले ही बंद कर दिया गया था।


हाल ही में जारी किए गए ब्लॉग के माध्यम से गूगल ने बताया कि जो लोग अभी Hangouts का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें Chats पर मूव करने का मौका मिलेगा। इसके अलावा जो यूजर्स Hangouts को Web Gmail पर इस्तेमाल करते हैं, उन्हें जुलाई तक स्विच करने के लिए नहीं कहा जाएगा।

Google ने कहा है कि डेस्कटॉप पर Hangouts इस्तेमाल करने वाले यूजर्स नवंबर तक इसका उपयोग कर सकते हैं। अन्य यूजर्स को Google एक माह पहले Chats पर मूव करने के लिए रिमाइंडर भेजेगा। Hangouts से
Chats पर स्विच करने के लिए Google ने पहली बार 2018 में कहा था, लेकिन कई कारणों की वजह से इसे 2020 तक के लिए फ्री कर दिया गया।

Google ने एक ऐसा एआई फीचर बनाया है, जो एक महीने बाद अपने आप यूजर्स का डेटा Hangouts से Chats में ट्रांसफर कर देगा। इसलिए यूजर्स को घबराने की जरूरत नहीं है। Hangouts से Chat में स्विच करने वाले यूजरों के लिए गूगल कई नए फीचर जारी कर रहा है, जिससे यूजर्स को डेटा ट्रांसफरिंग में आसानी हो।




और भी पढ़ें :