महिला ने कुछ इस तरह लताड़ा मनचले को

Last Updated: सोमवार, 18 मई 2015 (14:29 IST)
सोशल नेटवर्किंग साइट्स में लड़कियों या महिलाओं का प्रताड़ित होना कोई नई बात नहीं है। अक्सर मनचले  गंदे कमेंट करके महिलाओं को प्रताड़ित करते हैं। अक्सर महिलाएं इस तरह के कमेंट्स को या तो डिलीट कर देती  हैं या तवज्जो ना देते हुए इनसे किनारा कर लेती हैं।
इसका नतीजा ये होता है कि मनचलों की हिम्मत बढ़ जाती है और वे बिना रोक-टोक के बेधड़क भद्दे व बेहूदे कमेंट्स करते हैं। एक ऐसे ही बेहूदे कमेंट को एक महिला ने पर जमकर लताड़ा और यह कमेंट कुछ ही समय में फेसबुक पर ट्रोल करने लगा और हजारों लोगों ने महिला की ओर से अपनी-अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।
 
प्रेरणा प्रथम सिंह को उनके इनबॉक्स पर रौशन कुमार नाम के युवक ने उनके गुंप्ताग के संबंध में कमेंट किया। इस तरह के बेहूदा सवाल को अनदेखा करने की बजाय प्रेरणा सिंह ने युवक को सबक सिखाने की ठान ली, और उन्होंने एक सटीक रिप्लाई उस युवक को दिया। 
 
प्रेरणा ने लिखा, 'हैलो सर! आपको और आपकी पत्नी को बधाई हो, आपके इस सवाल को प्राप्त करके जिसमें मेरे जेंडर के बारे में मुझसे पूछा गया उसे जानकर बहुत खुशी हुई। ऐसे ही व्यंग्यपूर्ण तरीके से वे आगे लिखती हैं।
 
मुझे भी अपने जेंडर के बारे में भ्रम था जैसा कि आपकी पत्नी काम को करने में व्यस्त होगीं और तभी आपने  ये मैसेज मेरे इनबॉक्स में डालने की जहमत दिखाई। सर मैं आपको बताना चाहती हूं, मैंने आप जैसे जाहिल लोगों को कई जगह देखा है।
 
मैंने उन्हें जाने दिया, यह मेरी गलती है। लेकिन मैं आपको बता देना चाहती हूं कि मैं आपको सबके सामने लाऊंगी और आपकी असलियत से सबको रूबरू कराऊंगी। मैं आपको बता दूं कि लड़कियां फेसबुक पर सेक्स करने या दूसरों का ध्यान खींचने नहीं आती हैं। अब तुम पुलिस के हाथों में जाने के लिए तैयार हो जाओ और फेसबुक के लोग भी तुम्हें नहीं छोड़ेंगे। तुम्हारे बारे में मेरे पास सारी जानकारी उपलब्ध है। जब तुम्हारे ऊपर मुकदमा चले तो अपनी पत्नी से  बोलना उसके लिए मैं सहानुभूति जाहिर करती हूं।' 
 
सिंह ने जैसे ही इस कनवरसेशन को अपनी फेसबुक वॉल पर डाला 1 घंटे में इस पोस्ट को जमकर सपोर्ट मिला और पोस्ट तब तक 47000 लाइक और 6500 शेयर प्राप्त कर चुका था। उसके समर्थन में एक नाम दिल्ली के स्पेशल कमिश्नर ट्रेफिक पुलिस डॉ. मुक्तेश चंदेर भी थे।
 
हालांकि बाद में खबर मिली है कि युवक ने अपने द्वारा किसी तरह का मैसेज करने से मना किया है और कहा है कि उसकी आईडी हैक कर ली गई थी और यह मैसेज उसी का परिणाम है।



और भी पढ़ें :