Airtel ने किया 5G नेटवर्क पर क्लाउड गेमिंग का टेस्ट, यह आया नतीजा

Last Updated: मंगलवार, 7 सितम्बर 2021 (17:56 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। संचार सेवा प्रदाता भारती (Airtel) ने 5 जी के परिवेश में भारत का पहला सत्र सफलतापूर्वक संचालित किया करने का दावा किया है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि यह प्रदर्शन 5जी के मौजूदा परीक्षणों के तहत मानेसर (गुड़गांव) में किया गया तथा इसमें दूरसंचार विभाग द्वारा आवंटित का इस्तेमाल किया गया।

5जी क्लाउड गेमिंग के प्रदर्शन के लिए एयरटेल ने भारत के दो सर्वश्रेष्ठ गेमर्स - मॉर्टल (नमन माथुर) और मांबा (सलमान अहमद) के साथ गठबंधन किया। ब्लैकनट से गेमिंग टेक्नॉलॉजी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हुए मॉर्टल एवं मांबा को एस्फाल्ट पर स्प्रिंट रेसिंग चैलेंज दिया गया, जिन्होंने ब्लेज़िंग फास्ट एवं अल्ट्रा-लो लेटेंसी 5जी वातावरण में अपने गेमिंग के कौशल का टेस्ट किया।
क्लाउड गेमिंग द्वारा यूज़र्स रियल टाइम में गेम्स को स्ट्रीम कर सकते हैं और खेल सकते हैं। इसके लिए उन्हें ये गेम डाउनलोड नहीं करने पड़ते और न ही गेमिंग हार्डवेयर में भारी निवेश की जरूरत होती है।

5 जी नेटवर्क की शुरुआत से क्लाउड गेमिंग की लोकप्रियता बढ़ेगी और यूज़र्स किसी भी जगह से अपने स्मार्टफोन एवं टैबलेट पर हाई-एंड कंसोल गेमिंग जैसा अनुभव प्राप्त कर सकेंगे।



और भी पढ़ें :