0

पठान बंधुओं को 32 लाख

रविवार,फ़रवरी 24, 2008
0
1
पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि ट्वेंटी-20 विश्व कप में भारतीय जीत सही समय पर आई है और यह नई पीढ़ी को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगी।
1
2
भारतीय क्रिकेट टीम की मुख्य प्रायोजक कंपनी सहारा इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर ट्‍वेंटी-20 विश्व कप का खिताब जीतने वाली टीम के हरेक सदस्य को एक घर इनाम के रूप में देने की घोषणा की है।
2
3
महेंद्रसिंह धोनी की अगुवाई वाली युवा टीम ने जैसे ही ट्‍वेंटी-20 विश्व कप के फाइनल में पाकिस्तान का अंतिम विकेट गिराया, वैसे ही न्यू वांडरर्स स्टेडियम भारत के राष्ट्रीय
3
4
भारतीय टीम ने जोहानसबर्ग में पाकिस्तान को पाँच रन से शिकस्त देकर जैसे ही ट्वेंटी-20 विश्व कप जीता वैसे ही धोनी की सेना पर पैसों की बरसात भी होने लगी।
4
4
5
भारत के हाथों अंतिम ओवर में हारकर ट्‍वेंटी-20 विश्व कप विजेता बनने से वंचित रह जाने का गुस्सा और निराशा समूचे पाकिस्तान पर तारी हो गई।
5
6
भद्रजनों का खेल कहे जाने वाले क्रिकेट ने अब अपना चोला बदल लिया है और उसे दर्शकों को आकर्षित करने के लिए ट्‍वेंटी-20 के रूप में ऐसा 'आइटम साँग' मिल गया है, जिसमें तीन घंटे की किसी मसाला बॉलीवुड फिल्म की पूरी मस्ती है।
6
7
भारत के बाएँ हाथ के बल्लेबाज युवराजसिंह ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस ब्रॉड के एक ओवर में यहाँ छह छक्के जमाकर ट्वेंटी-20 क्रिकेट में एक नया इतिहास रचा। युवराज ट्वेंटी-20 में एक ओवर में छह छक्के उड़ाने वाले पहले बल्लेबाज हैं।
7
8
डरबन में ट्‍वेंटी-20 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट में 6 छक्के जमाने के बाद यहाँ के राजकुमार बन गए भारतीय क्रिकेट सितारे युवराजसिंह ने इंग्लैंड से पूरा लगान वसूल करने के बाद कहा कि मैंने भगवान से कहा था ‍कि मुझे एक मौका जरूर देना।
8
8
9
भारत और पाकिस्तान के करोड़ों क्रिकेट प्रेमी सोमवार को होने वाले ट्वेंटी-20 विश्व कप के फाइनल में अपनी-अपनी टीम के जीतने की प्रार्थना कर रहे हैं, लेकिन एक व्यक्ति ऐसा भी है जिसका मानना है कि इतिहास
9
10
पाकिस्तान जब ट्‍वेंटी-20 क्रिकेट विश्वकप के फाइनल में सोमवार को भारत के खिलाफ खेलने उतरेगा, तो पाकिस्तान में इस मैच को लेकर भावनाएँ उफान पर होंगी।
10
11
अटारी चेकपोस्ट के सीमावर्ती गाँवों से लेकर कोलकाता, दिल्ली, चेन्नई, मुंबई, राँची, इंदौर और हर छोटे-बड़े शहर में भारत की ट्वेंटी-20 विश्व कप जीत से दीवाली से पहले 'दीवाली' मनाई।
11
12
भारत ने ट्‍वेंटी-20 विश्व कप 5 रनों से जीत लिया। सनसनीखेज और रोमांच से भरपूर फाइनल मुकाबले में उसने पाकिस्तान को 5 रनों से हराया।
12
13
महेंद्रसिंह धोनी के धुरंधरों ने न्यू वांडरर्स मैदान पर छिड़ी 'क्रिकेटिया जंग' में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को आज चारों खाने चित करके भारत को पहला ट्वेंटी-20 विश्व चैंम्पियन बनाने का गौरव प्रदान किया।
13