भारतीयों पर नस्लीय ट्वीट्स के मामले में मोर्गन के बाद अब मैकुलम भी लपेटे में, KKR से पड़ सकती है फटकार

Last Updated: शुक्रवार, 11 जून 2021 (23:33 IST)
कोलकाता:आईपीएल के कुछ दिग्गज विदेशी खिलाड़ियों की ओर से बीते कुछ समय पहले किए गए ट्वीट्स उनके लिए परेशान का सबब बन सकते हैं। समझा जाता है कि और को उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी (केकेआर) से फटकार पड़ सकती है, क्योंकि यह सामने आया है कि माेर्गन समेत दो अंग्रेजी खिलाड़ियों और मैकुलम ने ट्वीट के जरिए भारतीय लहजे का मजाक उड़ाया था।

जानकारी के मुताबिक 2018 के ट्वीटर पर एक-दूसरे को जवाब देते हुउ इंग्लैंड की व्हाइट-बॉल टीम के कप्तान मॉर्गन और इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने भारतीय प्रशंसकों का मजाक उड़ाने के लिए 'सर' शब्द का इस्तेमाल किया था। बाद में दोनों मैकुलम के साथ मिल गए थे। इसमें शामिल कुछ लोगों ने जाहिर तौर पर ट्वीट्स को हटा दिया है, लेकिन उनके यह ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट पहले ही सामने आ चुके हैं।

केकेआर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वेंकी मैसूर ने कहा, “ हमें इस समय इस मामले की पर्याप्त जानकारी नहीं है, जिससे हम इस पर कोई टिप्पणी कर सकें। हमें किसी भी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले सभी तथ्यों को इकट्ठा करने की प्रक्रिया पूरी होने का इंतजार करना चाहिए। मैं फिर से दोहराता हूं कि नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी किसी भी प्रकार के भेदभाव के लिए ‘ शून्य सहनशीलता नीति’ अपनाता है। ”
उल्लेखनीय है कि यूके टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट में दो अंग्रेजी खिलाड़ियों के इन कथित विवादित ट्वीट्स का जिक्र किया गया है, हालांकि ट्वीट के सटीक संदर्भ पर सवाल हैं। समझा जाता है कि इस मामले को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पदाधिकारियों और आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल से संपर्क किया गया है, लेकिन उन्होंने फिलहाल इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। वहीं दोनों इंग्लिश खिलाड़ियों और मैकुलम ने भी इस पर कोई टिप्पणी नहीं है।(वार्ता)



और भी पढ़ें :