0

IPL 2021: हैदराबाद ने पंजाब को 120 रनों पर ऑल आउट किया

बुधवार,अप्रैल 21, 2021
0
1
निकोलस पूरन के लिए यह आईपीएल का सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं जा रहा है। वह क्रीज पर कब आते हैं और कब चले जाते हैं पता ही नहीं पड़ पाता।
1
2
चेन्नई सुपर किंग्स कागज पर कोलकाता नाइट राइडर्स से बीस नजर आ रही है। इस कारण खिलाड़ियों का अनुपात 6:5 से ज्यादा नहीं होना चाहिए (किसी भी टीम से)।
2
3
सनराइजर्स हैदराबाद को इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत की दरकार है। पंजाब किंग्स से होने वाला मैच भी अगर हैदराबाद गंवा देती है तो फिर प्ले ऑफ में पहुंचना बहुत मुश्किल हो जाएगा।
3
4
लगातार दो जीत से उत्साह से भरी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की टीम बुधवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में संघर्षरत कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ अपना विजय अभियान जारी रखने के लिये उतरेगी।
4
4
5
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की माता देवकी और पिता पान सिंह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं और उनको रांची स्थित पल्स हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है।
5
6
दोनों ही टीमों में लय की दिक्कत है लेकिन कागज पर पंजाब की टीम हैदराबाद से बीस दिखती है। इस कारण फैंटेसी टीम बनाने के लिए 6.5 एक सुरक्षित अनुपात होगा।
6
7
मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ छह विकेट की हार के बाद कहा कि अच्छी शुरुआत के बाद उनकी टीम बीच के ओवरों में बेहतर बल्लेबाजी कर सकती थी लेकिन ऐसा करने में नाकाम रही।
7
8
आईपीएल 14 में नीचे की दो आखिरी टीमों पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बुधवार को दिलचस्प और कड़ा मुकाबला होगा क्योंकि दोनों टीमें अब हार बर्दाश्त नहीं कर पाएंगी।
8
8
9
इस जीत से दिल्ली कैपिटल्स को आने वाले मैचों में बहुत मदद मिलने वाली है। टीम ने 2020 में मिली फाइनल की हार का बदला ले लिया है। यह 3 दिल्ली के खिलाड़ी है जिन्होंने टीम के लिए रखी जीत की नींव
9
10
अंतिम ओवरों में सूझबूझ भरी बल्लेबाजी ने दिल्ली को यह मैच 6 विकेट से जितवा दिया। जान लेते हैं इस मैच की 10 बड़ी बातें-
10
11
मुंबई द्वारा दिए गए मामूली 138 रनों का लक्ष्य पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पृथ्वी शॉ जयंत यादव की गेंद पर उन्हीं को कैच थमा कर आउट हो गए।
11
12
5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाजों के लिए यह सीजन अच्छा नहीं जा रहा। हालात यह है कि मुंबई 4 मैच खेल चुकी है और सिर्फ एक बल्लेबाज ने 50 का आंकड़ा छुआ है।
12
13
गत विजेता मुंबइ इंडियन्स के बल्लेबाजों का खराब फॉर्म इस आईपीएल में भी जारी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत फिर खराब रही और डि कॉक जल्द पवैलियन चले गए।
13
14
दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस दोनों अब तक तीन-तीन मैच खेलकर दो-दो मुकाबले जीत चुके हैं। हालांकि दोनों टीमों के अंक एक बराबर हैं लेकिन दिल्ली का नेट रन रेट मुंबई के मुकाबले ज्यादा बेहतर है।
14
15
दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी मुंबई इंडियंस के खिलाफ मंगलवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले आईपीएल 14 के मुकाबले में अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के इरादे से उतरेंगे।
15
16
मुंबई इंडियन्स के हरफनमौला हार्दिक पंड्या के इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र के शुरुआती तीन मैचों में गेंदबाजी नहीं करने पर मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी एकदिवसीय मैच में उनके कंधा मामूली रूप से चोटिल हो गया था।
16
17
ज्यादातर यह वाद-विवाद का विषय रहता है कि मुंबई ज्यदा बेहतर है या दिल्ली। मुंबई और दिल्ली के लोग भी आपस में कई बार आपको अपने पड़ोस में इस पर बहस करते हुए दिख जाएंगे। अब यह परंपरागत जंग क्रिकेट के मैदान पर आज दिखेगी।
17
18
भारतीय टीम में अगर सबसे तेज तर्रार फील्डर कोई है तो वह रविंद्र जड़ेजा हैं। डाइव लगा कर कैच पकड़ना, डायरेक्ट हिट से ही बल्लेबाज को रन आउट करना उन्हें भली भांति पता है।
18
19
न्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि बल्लेबाजी करते हुए उन्हें लगा कि उन्होंने कम रन बनाए हैं लेकिन गेंद स्पिन हो रही थी जिससे वे इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से हराने में सफल रहे।
19