इस ओवर ने कुलदीप के कॉन्फिडेंस को हिला डाला, 5 गेंदों में पड़ गए 26 रन, टपके आंसू

पुनः संशोधित शनिवार, 20 अप्रैल 2019 (11:57 IST)
रॉयल चैलेजर्स ने शुक्रवार को 2019 के एक बेहद रोमांचक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रन से हरा दिया। इस मैच में दोनों ही ओर से धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन देखने को मिला। बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और मैच में 400 से भी ज्यादा रन बन गए। मैच के 16वें ओवर में मोइन अली ने चाइनामैन गेंदबाज की मात्र 5 गेंदों में 26 रन ठोंक डाले। इससे उनका कॉन्फिडेंस बुरी तरह प्रभावित हुआ। मैदान पर ही उनके आंसू टपकने लगे।

बेहद खतरनाक फिरकी गेंदबाज माने जाने वाले कुलदीप के इस ओवर की पहली 5 गेंदों में 3 छक्के और 2 चौके पड़े। हालांकि ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने मोइन को पैवेलियन का रास्ता भी दिखाया। केकेआर के कुलदीप ने मैच में 4 ओवर में 59 रन दे दिए और मात्र 1 ही विकेट हासिल कर सके।

इस खराब ओवर की वजह से कुलदीप यादव आईपीएल में सबसे ज्यादा रन देने वाले स्पिनरों में शामिल हो बन गए। कुलदीप यादव से पहले इमरान ताहिर 2016 में 59 रन दे चुके हैं, रवींद्र जडेजा को भी 2017 में 4 ओवर में 59 रन पड़ चुके हैं।
कुलदीप की गेंदबाजी देख उनके फैंस भी निराश हो गए। कई लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया। इस पर उनके एक समर्थक ने कहा कि आप उस गेंदबाज को ट्रोल कर रहे हैं जो टॉप 10 दिग्गज गेंदबाजों में शामिल है। वह वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के प्रमुख फिरकी गेंदबाज भी होंगे।

कुलदीप की तरह ही फिरकी गेंदबाज युजवेंद्र चहल की भी मैच में जमकर पिटाई हुई। इस मैच में उन्होंने 3 ओवरों में 45 रन दे दिए। चहल इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेल रहे थे।

 

और भी पढ़ें :