इन 5 स्टार प्लेयर्स का हो सकता है यह आखिरी IPL

Last Updated: मंगलवार, 7 मई 2019 (14:11 IST)
नईदिल्ली। आईपीएल 2019 अब समापन की ओर बढ़ रहा है।तीन-तीन बार के चैंपियन मुंबई, चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के लीग मैचों की समाप्ति के बाद एक बराबर 18-18 अंक रहे लेकिन बेहतर नेट रन रेट के आधार पर मुंबई को पहला, चेन्नई को दूसरा और दिल्ली को तीसरा स्थान मिला। हैदराबाद को चौथा स्थान मिला। कई खिलाड़ियों के लिए आईपीएल 2019 आखिरी आईपीएल साबित हो सकता है। यह है उनके नाम-


युवराज सिंह- इस बार मुंबई इंडियन्स की तरफ से खेले। उम्रदराज खिलाड़ी होने के कारण उनको काफी कम मौके मिले। इस आईपीएल में वह सिर्फ 4 मैच खेले और कुल 100 रन भी न बना सके। उनकी गेंदबाजी भी अब इस लायक नहीं कि उन्हें अगली बार जगह मिल सके।

एबी डीविलियर्स - अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह एबी आईपीएल जरुर खेले लेकिन उस लय में नहीं जिसके लिए वह जाने जाते हैं। उन्होंने रन तो काफी बनाए पर बहुत तेज नहीं जो वह अमूमन बनाते हैं। 13 मैचो में एबी ने 442 रन बनाए हैं।

लसिथ मलिंगा - सभी आईपीएल को मिला लिया जाए तो लसिथ मलिंगा को पर्पल कैप मिलेगी। इस आईपीएल में उन्होंने 10 मैचों में 15 विकेट लिए हैं। साफ तौर पर दिख रहा है कि उनका प्रदर्शन गिरता जा रहा है। इस विश्वकप के बाद हो सकता है वह आईपीएल से भी संन्यास ले ले।
शेन वाटसन- पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले इस सीजन में काफी फीके नजर आए। कुल 14 मैचों में उन्होंने 258 रन बनाए। गेंदबाजी में भी उनका उपयोग नहीं हुआ। हो सकता है अगले साल वह न दिखें।
क्रिस गेल- इस सीजन में वह 13 मैचों में 490 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। लेकिन काफी समय से उनका फॉर्म दुरुस्त नहीं था। हो सकता है विश्वकप के बाद वह आईपीएल से भी सन्यांस लेले।




और भी पढ़ें :