युवराज सिंह की भविष्यवाणी, world Cup में भारत और इंग्लैंड दावेदार

Last Updated: शनिवार, 4 मई 2019 (00:09 IST)
मुंबई। भारतीय ऑलराउंडर और वर्ष 2011 के क्रिकेट के 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' रहे ने शुक्रवार को कहा कि आगामी विश्व कप में और खिताब के लिए उनकी पहली 2 पसंदीदा टीमें हैं और 3रे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया का नंबर आता है।
युवराज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के दीर्घकालिक प्रायोजक मनीग्राम के कार्यक्रम में विश्व कप से संबंधित सवालों पर कहा कि विश्व कप में मैदान पर जिस टीम के खिलाड़ी दबाव को सहजता से लेते हुए खेलेंगे, वे निश्चित ही जीत दर्ज करेंगे।

उन्होंने टीम इंडिया को विश्व कप के लिए अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम में अनुभवी खिलाड़ी हैं इसलिए टीम बहुत ही मजबूत है और आगामी विश्व कप में भारतीय टीम खिताब के लिए मजबूत दावेदारी पेश कर सकती है।
ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के संबंध में पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा कि पांड्या एक अच्छे ऑलराउंडर हैं सिर्फ यह देखना होगा कि जब वे मैदान में खेल रहे होंगे तब दबाव को कितनी सहजता से लेते हैं?

युवराज ने कहा कि 20-20 और 50 ओवर के मैच में काफी अंतर है। एकदिवसीय खेल में आपके पास समय होता है कि आप खुद को क्रीज पर स्थापित करें लेकिन 20-20 में ऐसा समय नहीं मिल पाता। जब टीम का चयन होता है तब पहले से लेकर अंतिम खिलाड़ी तक विचार किया जाता है और उसी के अनुरूप टीम चुनी जाती है।
उन्होंने आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग के संबंध में कहा कि वे आईपीएल में एक टीम के कोच हैं और उस टीम के खिलाड़ियों के ऐसे महान खिलाड़ी का अनुभव प्राप्त हो रहा है और इससे खिलाड़ियों को आगे लाभ मिलेगा।

आईसीसी के दीर्घकालिक प्रायोजक मनीग्राम की मुख्य विपणन अधिकारी जोन चैटफील्ड ने भारतीय क्रिकेट टीम को शुभकामना देने के लिए विशेष प्रचार की घोषणा करते हुए कहा कि एक खास माइक्रोसाइट का इस्तेमाल कर क्रिकेट प्रशंसक अपनी भारतीय टीम को शुभकामना भेज सकते हैं। (वार्ता)

 

और भी पढ़ें :