मंगलवार, 3 अक्टूबर 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Video related to Nepal plane crash surfaced young man was doing LIVE on Facebook
Written By
Last Updated : रविवार, 15 जनवरी 2023 (21:15 IST)

YetiAirlines : नेपाल विमान हादसे से जुड़ा वीडियो आया सामने, युवक फेसबुक पर कर रहा था LIVE

काठमांडू। नेपाल में रविवार सुबह हुए विमान हादसे में 5 भारतीय नागरिकों की मौत हो गई। इस बीच विमान हादसे जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। यूपी का एक युवक विमान में सवार था, जो फेसबुक पर लाइव कर रहा था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। 
 
वीडियो में दिख रहा है कि वह विमान के बाहर के नजारे को दिखाता है। इसके बाद अंदर का दृश्य दिखाता है और विमान में आग लगते हुए दिखाई देती है। सोनू जायसवाल नाम का यह युवक उत्तर प्रदेश के वाराणसी का रहने वाला था। इन पांचों भारतीयों में से 4 शुक्रवार को ही भारत से काठमांडू पहुंचे थे।
 
यति एअरलाइन का एक विमान रविवार सुबह मध्य नेपाल के पोखरा शहर में हाल में शुरू हुए हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान नदी घाटी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान में पांच भारतीयों सहित 72 लोग सवार थे। इस हादसे में विमान में सवार कम से कम 68 लोगों की मौत हो गई।
यति एअरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार पांचों भारतीयों की पहचान अभिषेक कुशवाहा (25), विशाल शर्मा (22), अनिल कुमार राजभर (27), सोनू जायसवाल (35) और संजय जायसवाल (35) के रूप में हुई है।  
 
दक्षिणी नेपाल के सरलाही जिला निवासी अजय कुमार शाह ने बताया कि विमान में सवार 4 भारतीय झीलों के शहर पोखरा में पैराग्लाइडिंग का लुत्फ उठाने की योजना बना रहे थे।
 
उन्होंने कहा कि हम एक ही वाहन में सवार होकर भारत से काठमांडू आए थे। पोखरा जाने से पहले वे पशुपतिनाथ मंदिर के पास गौशाला और फिर होटल डिस्कवरी ऑफ थामेल में रुके थे। उनकी गोरखपुर के रास्ते पोखरा से भारत लौटने की योजना थी।

पीएम मोदी ने जताया शोक : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि वह नेपाल में हुए विमान हादसे से दुखी हैं, जिसमें भारतीय नागरिकों सहित कई लोगों की जान चली गई। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि नेपाल में दुखद विमान दुर्घटना से दुखी हूं, जिसमें भारतीय नागरिकों सहित कई बहुमूल्य जानें चली गईं। दुख की इस घड़ी में मेरे विचार और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।
 
इस बीच, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने विमान दुर्घटना पर दुख जताया और कहा कि उनकी संवेदनाएं प्रभावित परिवारों के साथ हैं। जयशंकर ने ट्वीट किया कि नेपाल के पोखरा में विमान दुर्घटना के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। हमारी संवेदनाएं प्रभावित परिवारों के साथ हैं।
 
नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नेपाल में विमान हादसे में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया और इसे ‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’ घटना बताया। भाषा Edited by Sudhir Sharma