ट्रंप को ट्‍विटर का बड़ा झटका, हमेशा के लिए बंद किया अकाउंट

Last Updated: शनिवार, 9 जनवरी 2021 (08:07 IST)
वॉशिगटन। अमेरिकी संसद पर हुए हमले के बाद सोशल नेटवर्किंग साइट ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति को बड़ा झटका देते हुए उनका अकाउंट हमेशा के लिए बंद कर दिया। ट्विटर ने कहा कि ऐसी हिंसा दोबारा न हो, इसके लिए अकाउंट को सस्पेंड किया गया।
ALSO READ:
परमाणु हमले का आदेश दे सकते हैं 'सिरफिरे' ट्रंप, अमेरिका में चिंता
अमेरिका में निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हजारों समर्थकों ने बुधवार को कैपिटल भवन (अमेरिकी संसद भवन) पर हमला किया और पुलिस से भिड़ गए। इस घटना में 4 लोग मारे गए थे।

इस हिंसा के बाद ट्विटर ने ट्रंप का अकाउंट 12 घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया था। इतना ही नहीं उनके ट्विटर अकाउंट से कई ट्वीट हटा दिए गए थे। हालांकि अब ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को पूरी तरह से ही सस्पेंड कर दिया है।
अमेरिका में डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन दोनों पार्टियों के सांसद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हटाने की मांग कर रहे हैं। प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने कहा कि अगर ट्रंप को नहीं हटाया गया तो प्रतिनिधि सभा उनके खिलाफ दूसरा महाभियोग प्रस्ताव लाने पर विचार करेगी।

ट्रंप का कार्यकाल पूरा होने में 2 सप्ताह से भी कम समय रह गया है, फिर भी सांसद और यहां तक कि उनके प्रशासन के कुछ लोग भी बुधवार की हिंसा को लेकर यह चर्चा कर रहे हैं, क्योंकि पहले तो ट्रंप ने यूएस कैपिटोल (अमेरिकी संसद भवन) में अपने समर्थकों के हिंसक हंगामे की निंदा करने से इंकार किया और बाद में इस पर सफाई देते दिखे।



और भी पढ़ें :