मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Suella Braverman fiercely targets Rishi Sunak
Written By
Last Updated : बुधवार, 15 नवंबर 2023 (11:21 IST)

सुएला ब्रेवरमैन ने ऋषि सुनक पर जमकर साधा निशाना, कहा- चुनावी हार की ओर बढ़ रही पार्टी

सुएला ब्रेवरमैन ने ऋषि सुनक पर जमकर साधा निशाना, कहा- चुनावी हार की ओर बढ़ रही पार्टी - Suella Braverman fiercely targets Rishi Sunak
Suella Braverman's attack on Rishi Sunak: ब्रिटेन की पूर्व गृहमंत्री सुएला ब्रेवरमैन (Suella Braverman) ने बर्खास्तगी के बाद प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) पर जमकर हमला करते हुए कहा कि सुनक अवैध आप्रवासन (illegal immigration) और यहूदी विरोधी भावनाओं के मुद्दों पर किए वादों को पूरा नहीं कर पाए हैं।
 
जानकारी के लिए बता दें कि सुनक ने एक दिन पहले ही ब्रेवरमैन को गृहमंत्री पद से बर्खास्त किया था जिसके बाद से कंजर्वेटिव नेता ब्रेवरमैन सुनक पर निशाना साध रही हैं। ब्रेवरमैन ने आरोप लगाते हुए कहा कि सुनक की योजना काम नहीं आ रही है और कंजर्वेटिव पार्टी रिकॉर्ड चुनावी हार की तरफ बढ़ रही है। उन्होंने सुनक के नाम एक पत्र लिखा जिसे ब्रेवरमैन ने एक्स पर भी साझा किया।
 
ब्रेवरमैन ने पत्र में लिखा कि कल सुबह आपने फोन किया और मुझे मंत्रिमंडल छोड़ने के लिए कहा। उन्होंने पत्र में कहा कि पार्टी के अधिकांश सदस्यों ने आपको अस्वीकार कर दिया था। प्रधानमंत्री बनने के लिए आपके पास कोई व्यक्तिगत जनादेश नहीं था। लेकिन मैंने आपका साथ दिया और अक्टूबर 2022 को गृहसचिव के रूप में काम करने के आपके प्रस्ताव को स्वीकार किया।
 
ब्रेवरमैन ने इजराइल-हमास युद्ध का जिक्र करते हुए कहा कि कथित तौर पर हमारी सड़कों पर यहूदी विरोधी भावनाएं दिखाई दीं लेकिन इस उग्रवाद और भावनाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। ब्रिटेन फिलहाल इतिहास के सबसे खतरनाक दौर में है। देश में कट्टरपंथ और अतिवाद का खतरा बढ़ गया है।
 
सुएला ब्रेवरमैन को गृहमंत्री पद से बर्खास्त करने के बाद से ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक आलोचकों के निशाने पर हैं। यहां तक कि सुनक की पार्टी की ही सांसद ने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की मुहिम शुरू कर दी है।
 
Edited by: Ravindra Gupta