शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. S Jaishankar two words to Canada on Nijjar murder
Written By
Last Updated : गुरुवार, 16 नवंबर 2023 (09:09 IST)

भारत जांच करेगा, पहले सबूत दीजिए, निज्जर की हत्या पर कनाडा को एस जयशंकर की दोटूक

jaishankar
नई दिल्ली। खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद से ही भारत और कनाडा लगातार टकरा रहे हैं। कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के संदर्भ में एक बार फिर से भारत ने कहा है कि वह जांच से इनकार नहीं कर रहा है और कनाडा को सबूत देने को कहा है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को दो टुक कहा कि भारत जांच करने के लिए तैयार है, पहले कनाडा सबूत दे। इसके साथ ही उन्होंने खालिस्तानी आतंकी की हत्या में भारत सरकार के एजेंट की संलिप्तता के कनाडा के आरोपों पर उसे सबूत मुहैया कराने को कहा।
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यहां अनुभवी पत्रकार लियोनेल बार्बर के साथ ‘एक अरब लोग दुनिया को कैसे देखते हैं’ शीर्षक के साथ आयोजित कार्यक्रम में सवालों के जवाब में यह टिप्पणी की। ब्रिटेन की पांच दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर यहां आए एस जयशंकर ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘अगर आपके पास ऐसा आरोप लगाने का कोई कारण है तो कृपया सबूत साझा करें क्योंकि हम जांच से इनकार नहीं कर रहे हैं’ उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कनाडा ने अपने आरोप के समर्थन में भारत के साथ कोई सबूत साझा नहीं किया है।

बता दें कि कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में 18 जून को खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंट की ‘संभावित’ संलिप्तता के संबंध में सितंबर में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के आरोपों के बाद भारत और कनाडा के संबंध तनावपूर्ण हो गए। भारत ने 2020 में निज्जर को आतंकवादी घोषित किया था। भारत ने ट्रूडो के आरोपों को ‘बेतुका’ और ‘बेबुनियाद’ बताकर खारिज कर दिया।
Edited by navin rangiyal
ये भी पढ़ें
जब Mohammed Shami को दी गई थीं गालियां, राहुल गांधी सपोर्ट में थे, ट्विटर पर क्यों छिड़ी ये बहस?